तारिक अनवर के सवालों पर अखिलेश सिंह का पलटवार,कहा- महागठबंधन की हार में सिर्फ कांग्रेस दोषी नहीं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को हार नसीब होने के बाद कांग्रेस पर ठीकरा फूटना शुरू हो गया है. यहां तक कि खुद कांग्रेस के बड़े नेता तारिक अनवर ने भी कहा कि बिहार में कांग्रेस ने खराब प्रदर्शन किया. जिस कारण महागठबंधन की सरकार नहीं बन पाई है. ऐसे में तारिक अनवर पर कांग्रेस से राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने कहा कि तारिक अनवर इस प्रकार का जवाब क्यों दे रहे हैं, ये उन्हें बताना चाहिए.

कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने कहा कि आखिर तारिक अनवर साहब पार्टी के विरोध में जवाब क्यों दे रहे हैं, ये तो वही बताएंगे. उन्होंने कहा कि हार की जवाबदेही सभी की है. उन्होंने आरजेडी पर आरोप लगाया कि हम जो सीट चाहते थे, वो हमें नहीं मिला. कहीं न कहीं महागठबंधन की हार की वजह आरजेडी भी है. अखिलेश सिंह ने कहा कि हम 70 सीटों पर चुनाव लड़े. जिसमें 17 सीटें ही हाथ लगी. लेकिन जब 2015 में चुनाव लड़ा तो हमने 25 सीट जीता था.



अखिलेश सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी जिन सीटों पर हारी है, उसपर समीक्षा कर रही है. इसके अलावा पार्टी लगातार अच्छा काम की है. उन्होंने कहा कि चूक किस जगह हुई है, उसपर चर्चा की जा रही है. इसमें किसी एक की गलती नहीं है. हो सकता है कि प्रचार-प्रसार में समस्या आई हो.

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की हार हुई है. वहीं एनडीए के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त बहुमत है. हालांकि एग्जिट पोल में महागठबंधन की बढ़त दिख रही थी. लेकिन रिजल्ट उसके उलट आया. चुनावी नतीजों में एनडीए महागठबंधन से काफी आगे निकलता गया. वहीं अब एनडीए सरकार बनाने की कवायद में लगा है.