सड़क सुरक्षा माह के तीसरे दिन जिलों में लगा शिविर, वाहन चालकों के आंखों की हुई जांच

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2021 के तीसरे दिन बुधवार को राज्य के विभिन्न जिलों में बस, ऑटो एवं ट्रक चालकों के सामान्य स्वास्थ जांच के साथ आंखों की जांच की गई. इसके जिलों में विशेष हेल्थ कैम्प का आयोजन किया. जिलों में नेत्र विशेषज्ञ द्वारा  सभी के आंखों की जांच की गई. जांच के बाद आवश्यकतानुसार निः शुल्क चश्मा दिया जाएगा.

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि ऑटो, ट्रक एवं बस के चालकों का समय समय पर आंखों की जाँच जरूरी है. इसके लिए सड़क सुरक्षा माह के दौरान कम से कम 5000 वाहन चालकों के आंखों की जांच कर निः शुल्क चश्मा वितरण का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है.



सड़क दुर्घटनाओं में कमी आ सके इसके लिए सड़क सुरक्षा माह के दौरान ऑटो, बस एवं ट्रक के वाहन चालकों को रिफ्रेशर ट्रेनिंग भी दी जाएगी. सड़क दुर्घटनाओ में ऑटो एक्सीडेंट भी बड़े पैमाने पर होते हैं. ऑटो चालकों को सड़क सुरक्षा के सामान्य नियमों से परिचित किया जाना आवश्यक है.

सड़क सुरक्षा माह के दौरान जिलों में अलग- अलग तीन फेज में हेल्थ कैम्प का आयोजन किया जा रहा है. प्रथम फेज में 15 जिलों में बस स्टैंड, अस्पताल एवं अन्य जगहों पर हेल्थ कैम्प का आयोजन किया गया. जिलों में लगे हेल्थ कैम्प में कुल लगभग 2400 लोगों के स्वास्थ्य एवं आंखों की जांच की गई.