पटना सिटी में नीतीश : टेबल पर चढ़ और बेड पर बैठ कर सबकुछ खुद बारीकी से देखा

पटना सिटी (जुलकर नैन) : 350वें शुकराना समारोह के समापन समारोह सह 351वें प्रकाश पर्व को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने आज पटना सिटी के कार्यक्रम स्थलों का  निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शाम के 5:52 पर पहुंचे और सबसे पहले बाईपास टेंट सिटी के सामने बने लंगर हॉल को देखा. उसके बाद नीतीश कुमार मुख्य दीवान हॉल के तरफ गए. फिर दरबार साहिब में लगे हुए टेबल पर चढ़ कर यह भी देखा कि दीवान हॉल में बैठने वाले श्रद्धालुओं को गुरु ग्रंथ साहिब के दर्शन ठीक तरीके से हो पाएंगे या नहीं. संतुष्ट होने के बाद मुख्यमंत्री बिहार सरकार द्वारा बाईपास में बनाए जा रहे टेंट सिटी का निरीक्षण करने निकल पड़े.

मुख्यमंत्री ने हर एक साइज के बने टेंट के अंदर जाकर एक-एक चीज को बारीकी से देखा और टेंट सिटी में अंदर लगे हुए बेड पर भी बैठ कर देखा. उसके बाद CM  शौचालय और स्नानघर की तरफ बढ़े. वहां CM ने टेंट सिटी का निर्माण कार्य कर रहे एजेंसी के अधिकारी को यह निर्देश दिया कि टेंट से शौचालय और स्नानघर के रास्ते को समतल कीजिए. कहीं-कहीं पर गड्ढे नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री ने एडमिन हॉल व ऑफिस का भी निरीक्षण किया और कॉल सेंटर के केबिन में जाकर कॉल सेंटर का कार्य कर रहे कर्मियों से बातचीत की.



CM नीतीश कुमार टेंट सिटी के सामने बने भव्य लंगर हॉल, जो बाबा हरभजन सिंह जी के द्वारा चलाया जा रहा है, वहां लंगर का प्रसाद ग्रहण किया. CM ने लंगर में हलवा छका. मुख्यमंत्री के साथ अंजनी सिंह और विजय कुमार चौधरी,पटना की महापौर सीता साहू ने भी लंगर छका.

मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि काम में तेजी लाइए. अब समय नहीं बचा है. कंगन घाट के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तख़्त श्री पटना साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेकने पहुंचे, जहां गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत पुष्पगुच्छ देकर किया. उसके बाद मुख्यमंत्री मुख्य दरबार हॉल में पहुंचे जहां करीब 17 मिनट बैठ कर अरदास सुनी और आरती देखा. सीएम को तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी एकबाल सिंह ने सरोपा भेट किया.

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ आयोजन समिति के चैयरमैन जीएस कंग, पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव पंकज कुमार, पर्यटन विभाग की मैनेजिंग डायरेक्टर इनायत खा, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद, पटना के डीएम संजय अग्रवाल, ज़ोनल आईजी नैयर हसनैन खाँ, पटना पुलिस के कप्तान मनु महाराज, पटना सिटी अनुमंडल पदाधिकारी राजेश रौशन, पटना सिटी एएसपी हरिमोहन शुक्ला सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे.