बिहार को स्पेशल स्टेटस पर नीतीश कुमार ने ‘फंसा’ दिया सुशील मोदी को

SUSHIL-NITISH
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार लगातार प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कह दिया कि वे 15वें वित्त आयोग के सामने बिहार को स्पेशल स्टेटस दिलाने की मांग करते रहेंगे. आज सीएम नीतीश कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस मामले में स्थिति स्पष्ट की. लेकिन इस दौरान एक पत्रकार के सवाल पर उन्होंने स्पेशल स्टेटस पर जवाब देने के लिए सुशील मोदी की ओर इशारा कर दिया. नीतीश कुमार ने स्पेशल स्टेटस पर बोलने के लिए सुशील मोदी को माइक थमा दिया.

प्रेस कांफ्रेंस ने नीतीश कुमार से कहा कि आप विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रहे हैं और बीजेपी आपके साथ है फिर डिप्टी सीएम सुशील मोदी आपके बगल में हैं वो इसपर कुछ क्यों नहीं कह रहे? इसपर नीतीश कुमार ने कहा कि सुशील जी खामोश होने वाले नहीं हैं. चूंकि आप मुझसे पूछते रहते हैं इसलिए हम बोलते हैं और ये सुनते रहते हैं. आप जब इनसे पूछिएगा तो ये बोलेंगे.

इसके बाद नीतीश कुमार ने सुशील मोदी की तरफ माइक बढ़ा दिया. उनसे सवाल किया गया कि विशेष राज्य के दर्जे पर आपका क्या स्टैंड है. जबाव देते हुए सुशील मोदी ने उलझाया भी और बचाव भी किया. उन्होंने कहा, ”ऐसा है ये प्रेस कॉन्फ्रेंस मुख्यमंत्री जी का है. इसलिए इसके लिए अलग से आप प्रेस कॉन्फ्रेंस करिएगा तो पूछिएगा.”

सुशील मोदी के जबाव पर नीतीश कुमार ने कहा, ”ये तो कमिटमेंट कर रहे हैं कि अलग से बात करिएगा तो बोलेंगे.” फिर सवाल किया गया कि ये तो भाग रहे हैं. इस पर नीतीश कुमार ने कहा, ”इसका मतलब आप लोग के पास सवाल नहीं है. चलिए चाय पीजिए.”

रेलवे टेंडर घोटाले में अब तक शुरू नहीं हुआ मुकदमा, इसी मुद्दे पर नीतीश ने छोड़ा था लालू का साथ