अग्रणी होम्स कंस्ट्रक्शन कंपनी के एमडी पर होगा क्रिमिनल केस, लोगों का करोड़ों रूपया नहीं लौटाने पर रेरा ट्रिब्यूनल ने दिया आदेश

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क:  पटना की कंस्ट्रक्शन कंपनी अग्रणी होम्स को रेरा ट्रिब्यूनल ने बड़ा झटका दिया है. ट्रिब्यूनल ने कंपनी के खिलाफ कड़ा रूख अख्तियार करते हुए एमडी पर आपराधिक मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया है. ट्रिब्यूनल चेयरमैन जस्टिस अरुण कुमार ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ पूर्व में दिए गए आदेश का पालन नहीं करने पर यह आदेश दिया है. साथ हा रेरा के आदेश के खिलाफ कंपनी की ओर से ट्रिब्यूनल में दायर याचिका को खारिज कर दिया गया है.  

पटना की कंस्ट्रक्शन कंपनी अग्रणी होम्स पर आम लोगों से फ्लैट दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए लेने का आरोप है. ट्रिब्यूनल ने रेरा के आदेश को बरकरार रखते हुए फ्लैट दिलाने के नाम पर आम लोगों से वसूल किए गए करोड़ों रुपए वापस करने का आदेश अग्रणी होम्स को दिया था. बावजूद इसके अग्रणी होम्स ने आम लोगों के पैसे रेरा के खाते में जमा नहीं किया. इसके बाद ही ट्रिब्यूनल ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए रेरा ऐक्ट की धारा 64 और 81 के तहत आपराधिक मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया है.



न्यायमुर्ति अरुण कुमार ने अपने आदेश में कहा कि आम लोगों की गाढ़ी कमाई को फ्लैट दिलाने के नाम पर लूटने की इजाजत नहीं दी जा सकती है. अग्रणी होम्स को हर हाल में राशि वापस करनी होगी. ट्रिब्यूनल के इस आदेश के बाद रेरा की ओर से निचली अदालत में अग्रणी होम्स के खिलाफ मुकदमा दायर किया जाएगा.