लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए पटना कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक की. बता दें की पटना डीएम, एसएसपी, सिटी एसपी, अपर समाहर्ता सहित सदर अनुमंडल के पदाधिकारी बैठक में शामिल हुए. वहीं, नगर आयुक्त और कार्यपालक पदाधिकारियों को वार्ड पार्षदों से बात कर कोरोना को लेकर फीडबैक लेने का निर्देश दिया.

साथ ही उन्होंने सभी वार्ड में कार्यरत वार्ड जमादार एवं नगर निगम कर्मी से उस इलाके में कार्यरत हैं अपने इलाके सभी खाद्यान्न के दुकानदार और दवा दुकानदारों की सूची बनाने का निर्देश दिया. यदि उस इलाके में कोई आटा चक्की है या अन्य खाद्य पदार्थ बनाने वाले कोई लोग हैं तो उनकी भी लिस्ट देने का निर्देश दिया है.

नगर निकाय क्षेत्र में यदि कोई व्यक्ति दूसरे राज्यों से आय तो उनकी भी सूची बनाने का निर्देश दिया ताकि उस व्यक्ति पर निगरानी रखी जा सके. इलाज की आवश्यकता हो तो उनका इलाज उसका करवाया जा सके. पटना, दानापुर, मनेर, बाढ़, बख्तियारपुर, फतुहा, मोकामा, मसौढ़ी सहित सभी नगर निकायों को यह निर्देश दिया गया कि वह अपने- अपने सभी वार्ड में ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित करें तथा उन पर लगातार निगरानी रखें.

सभी वार्ड पार्षद और वार्ड में कार्यरत सरकारी कर्मी यह प्रयास करें कि किस प्रकार वहां के दुकानदार स्थानीय व्यक्तियों को सभी आवश्यक सामग्रियां उपलब्ध करवाएं और इसके लिए जो सप्लाई में यदि कहीं समस्या आ रही है तो उसके समस्या की जानकारी नगर आयुक्त और कार्यपालक पदाधिकारी को दें.

सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं सभी अनुमंडल स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं पर लगातार निगरानी रखने का निर्देश दिया गया वहां लगातार निरीक्षण करने का भी निर्देश दिया गया. जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं द्वारा अनाज वितरण में कोताही ना हो तथा पिछले महीने का अनाज सभी जगह वितरित हो जाए. इसके लिए सभी अनुमंडल पदाधिकारी लगातार निगरानी रखेंगे.