आर्ट्स टॉपर गणेश के बचाव में शिक्षा मंत्री, कहा-सवाल उठाने वाले एक्सपर्ट नहीं

पटना (नियाज़ आलम): लाइव सिटीज मीडिया की पड़ताल पर मुहर लगने के बाद  यह कन्फर्म हो गया कि इंटर आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार का रिजल्‍ट फर्जी है . जिस संगीत विषय में उच्च मार्क्स हासिल कर बिहार का टॉपर बन गया, उस विषय की जानकारी तो गणेश को बिलकुल नहीं है.

ऐसे में जहां सवाल उठने चाहिए और जांच की बातें होनी चाहिए वहां बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी  आर्ट्स टॉपर गणेश के बचाव में उतर गए हैं.  

अशोक चौधरी ने मीडिया पर भड़कते हुए कहा कि गणेश के टैलेंट पर सवाल उठाने वाले क्या उस विषय के एक्सपर्ट हैं. संगीत पर गणेश से सवाल पूछने वाले क्या संगीतज्ञ हैं. अशोक चौधरी ने मीडिया से कहा कि आप लोग केवल नकारात्मक बिंदु ही क्यों तलाश करते रहते हैं.

उन्होंने कहा की बोर्ड अध्यक्ष भी कह चुके हैं कि सभी टॉपर्स को पूरी जांच के बाद टॉपर घोषित किया गया है, उनके टैलेंट पर सवाल नहीं उठाया ज सकता है.  

गणेश के स्कूल की स्थिति और उसके टॉप करने के प्रश्न पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि ये ज़रूरी नहीं कि स्कूल की स्थिति अच्छी नहीं है तो छात्र का मेरिट खत्म हो गया. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि आप अगर मुझसे पीएचडी पर सवाल पूछते हैं तो आप उसके ज्ञानी हैं क्या.

अशोक चौधरी ने कहा कि सवाल उठाते रहिये. जेईई पास करने वाले छात्र भी इंटर में फेल कैसे हो गए, इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि ऐसी शिकायतें तो सीबीएसई में भी आई हैं. उन्होंने कहा की 3 जून से पुनः मूल्यांकन के तारीख तय की गई है, उसमें देखा जायेगा, क्या गड़बड़ी है.

इसे भी पढ़ें –
Exclusive : भाजपा नेता के बेटे की ‘फर्जी फैक्‍ट्री’ से निकला है इंटर आर्ट्स का टॉपर गणेश
सच ये है : गिरिडीह से समस्तीपुर पढ़ने आया था गणेश, बन गया बिहार टॉपर
BIG BREAKING : फर्जी तो है, पर कौन? टॉपर गणेश या समस्‍तीपुर का स्‍कूल, अब जांचे बिहार बोर्ड
टॉपर गणेश को छोडि़ए जनाब, प्रिंसिपल साहब नहीं जानते-बिहार के गवर्नर कौन हैं ?