सोने से पहले #LiveCities के #ExpressNews में 3 मिनटों में पढ़ लें #Bihar की 15 खबरें…

  1. दिल्ली :
    देश के 14वें राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद, 65.65% मतों से जीत दर्ज…
    रामनाथ कोविन्द देश के 14वें महामहिम राष्ट्रपति का चुनाव जीत चुके हैं. वह देश में सत्तारूढ़ एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे. उनके विपक्ष में चुनाव लड़ने वाली यूपीए से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उन्हें जीत की बधाई दी है. बता दें कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने से पहले रामनाथ कोविन्द बिहार के राज्यपाल थे. अब वह 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे. उन्हें कुल वोटों का 65.65 फीसदी वोट मिले हैं, जबकि उनकी विरोधी उम्मीदवार मीरा कुमार को महज 35 फीसदी वोट मिले हैं.

  2. दिल्ली :
    हार के बाद बोलीं मीरा कुमार, जारी रहेगी विचारधारा की लड़ाई
    रायसीना हिल्स की रेस में मिली करारी हार के बाद यूपीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार मीडिया के सामने आईं. उन्होंने सबसे पहले एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को बधाई दी. उन्होंने कहा कि मेरी शुभकामनाएं रामनाथ कोविंद के साथ हैं. बधाई देने के बाद मीरा कुमार ने कहा कि मेरी हार से हमारी लड़ाई पर कोई फर्क नहीं पड़ा. हमारी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी.

  3. दिल्ली :
    राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर रामनाथ कोविंद को मिली दुनिया भर से बधाई
    रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति चुनाव में मिली जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है. इस मौके पर पीएम मोदी ने रामनाथ कोविंद के साथ अपनी बीस साल पुरानी तस्वीर भी शेयर की है. पीएम मोदी ने 20 साल पुरानी तस्वीर के साथ आज की तस्वीर भी साझा करते हुए लिखा- 20 साल पहले और आज, आपके साथ जुड़ना मेरे लिये सौभाग्यशाली रहा है. पीएम के अलावा दुनिया भर से कई राष्ट्राध्यक्षोें ने भी उन्हें बधाई दी है.
  4.  पटना : ढोंग है नीतीश कुमार का जीरो टॉलरेंस, लालू प्रसाद के साथ गठबंधन इसका प्रमाण’
    जदयू के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने एक बार फिर से मुह खोला है. नीतीश कुमार पर बड़ा आरोप लगाया है. शिवानंद तिवारी ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम नीतीश कुमार का जीरो टॉलरेंस एक ढोंग है और इस ढ़ोंग का सबसे बड़ा सबूत है राजद प्रमुख लालू प्रसाद के साथ गठबंधन करना. बता दें कि शिवानंद तिवारी ने दो दिन पहले लालू प्रसाद से मुलाकात की थी. दस सर्कुलर रोड पर स्थित राबड़ी आवास पहुंचे थे. वहां से निकलने के बाद कहा था कि महागठबंधन में सब ठीक है. अब गाड़ी पटरी पर आ गई है.
  5. पटना : पुलिस के शिकंजे में फर्जी DRM, खुद को हाजीपुर का डीआरएम बता करता था ठगी
    रेलवे का फर्जी डीआरएम अब पटना पुलिस के शिकंजे में है. उसे कोतवाली थाने की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया शातिर जियाउल लेन मुमिन उर्फ जियाउल हसन खुद को हाजीपुर का डीआरएम बताता था. जबकि असलियत ये है कि हाजीपुर रेलवे का कोई डिवीजन नहीं है. इंडियन रेलवे में हाजीपुर एक जोन है, जहां ईस्‍ट सेंटल रेलवे का हेड क्‍वार्टर है और वहां डीआरएम का कोई पोस्‍ट नहीं होता. दरअसल, गिरफ्तार हुआ ये शातिर खुद को हाजीपुर का डीआरएम बता लोगों को ठग रहा था.
  6. बक्सर: घरेलू विवाद में नामजदों ने घर में घुसकर महिलाओं को पीटा, गिरफ़्तारी की सूचना नहीं
    पूर्व की रंजिश को लेकर तवकल डेरा गांव में नामजद लोगों ने घर में घुसकर मारपीट की. घटना गुरूवार की अहले सुबह की बतायी जाती है. मारपीट में दो युवती समेत एक महिला जख्मी हो गयी. जख्मी युवतियों का इलाज स्थानीय पीएचसी में कराया गया. वहीं पीड़ित दोनों युवतियों के बयान पर पुलिस ने तेरह लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया है. हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिफ्तारी की सूचना नहीं है.
  7. अररिया: अररिया में दवा व्यवसायी के घर भीषण डकैती, 10 लाख की संपत्ति लूट ले गए अपराधी
    अररिया जिले के फारबिसगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत हरिपुर चौक के समीप दवा व्यवसायी सुनील रामदास के घर बुधवार रात 10 लाख की डकैती डाली गई है. अपराधियों का विरोध करने पर सुनील के पुत्र शशि के साथ मारपीट भी की गई. अपराधियों ने उन्हें पीट-पीटकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. रात 12 बजे हथियारों से लैस डेढ़ दर्जन से अधिक नकाबपोश अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया.
  8. पटना : SC-ST छात्रवृति घोटाला : सुरेश पासवान को पटना हाईकोर्ट से बड़ी राहत
    एससी/एसटी छात्रवृति घोटाले में अभियुक्त बनाये कल्याण विभाग के विशेष सचिव सुरेश पासवान को पटना उच्च न्यायालय ने बड़ी राहत देते हुए उनके विरुद्ध किसी भी प्रकार के निषेधात्मक कार्रवाई पर रोक लगाते हुए निचली अदालत से केस डायरी की मांग की है. न्यायाधीश अरविंद श्रीवास्तव की एकलपीठ ने सुरेश पासवान की ओर से दायर अग्रिम जमानत याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करते हुए उक्त निर्देश दिया.
  9. छपरा : डीएम और एसपी ने किया बालू घाटों की जांच, हुई छापेमारी
    बालू माफियाओं द्वारा अवैध रूप से बालू के भंडारण तथा खनन किये जाने व ट्रकों पर ओवर लोड कर बालू बेचे जाने की खबर लाइव सिटीज़ मीडिया में प्रमुखता से चलाई गयी जिसके बाद अचानक प्रशासन का तल्ख तेवर नजर आया. नावों से हो रहे बालू की ढुलाई व चालान एवं बालू स्टॉक की जांच को लेकर डीएम हरिहर प्रसाद व एसपी अनुसुइया रणसिंह साहू दल-बल के साथ अवतारनगर थाना क्षेत्र के बोधा छपरा गंगा घाट पहुंचे और छापेमारी की. जिससे बालू के धंधेबाजों व नाविकों में हड़कंप देखा गया.
  10. सासाराम : भीषण हादसा : सासाराम में ट्रक ने पिकअप वैन को रौंदा, तीन की मौत
    आज अहले सुबह सासाराम हाईवे पर स्थित टोल गेट के पास तेज रफ़्तार में आ रहे ट्रक ने सड़क पर खड़े पिक अप वैन को रौंद डाला. वैन के पास खड़े उसके चालाक दल के तीन सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि एक को गंभीर हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. दुर्घटना रात 3 बजे के करीब की बतायी जाती है. मरने वालों में दो सीमावर्ती कैमूर जिले के तथा एक वाराणसी का रहने वाला था.
  11. गोपालगंज : कृष्णा शाही हत्याकांड: पोस्टमार्टम के बाद बढ़ी अभियुक्त के घर की सुरक्षा, डॉग स्क्वॉड ने भी की जांच
    भाजपा नेता कृष्णा शाही हत्या कांड के बाद ही मांझा गांव में अभियुक्त आदित्य के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. भाजपा नेता कृष्णा शाही की हत्या के बाद कल उनके समर्थकों द्वारा आदित्य के घर पर हमला कर दिया गया था. आज पुलिस द्वारा किये गये अहम खुलासे एवं पोस्मार्टम के बाद पुलिस ने काफी चौकसी बढ़ा दी है. बिहार पुलिस के जवान के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स को भी घर के बाहर तैनात किया गया था.
  12. नवादा : न्याय नहीं मिलने पर युवती ने खाया कोर्ट में जहर
    गुरुवार की दोपहर नवादा सिविल कोर्ट में उस वक़्त सनसनी फैल गई. जब एक युवती ने एडीजे—3 की कोर्ट के पास विषपान कर लिया. 18 वर्षीय शबा परवीन ने समय पर उचित न्याय नही मिलने के कारण आज उसने कोर्ट के पास ही विषपान कर लिया. आनन फानन में युवती को सदर अस्पताल पहुचाया गया, जहाँ उसका इलाज किया जा रहा है. बताया जाता है कि युवती अपने ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान थी.

  13. समस्तीपुर: सल्फास की गोलियां खाकर मुजफ्फरपुर के युवक ने होटल में खुदकुशी की
    शहर के आवासीय होटल में बीती रात एक युवक ने सल्फास की आठ गोलियों निगल कर मौत को गले लगा लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में लग गई है. संभावना जताई जा रही है कि प्रेम-प्रसंग को ले युवक ने ऐसा कदम उठाने को मजबूर हुआ. होटल के कमरे से मिले कागजातों के आधार पर युवक की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के पिलखी गांव के मोहन सिंह के रूप में की गई है.
  14. गोपालगंज: बीमा कंपनी के शाखा प्रबंधक पर 1.55 लाख रुपये का लगा जुर्माना
    जिला उपभोक्ता फोरम ने सेवा में गड़बड़ी पाते हुए भारतीय जीवन बीमा निगम की गोपालगंज शाखा के शाखा प्रबंधक के खिलाफ 1.55 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. थावे थाने के गोपलामठ गांव के सुशील कुमार श्रीवास्तव ने अपनी पत्नी नीरू देवी के नाम से बीमा एलआईसी की गोपालगंज शाखा से दिनांक 28 मार्च 2011 को कराया था. इसमें वे स्वयं नॉमिनी थे. 09 जुलाई 2015 को नीरू देवी की मौत सांप के काटने से हो गई थी.
  15. बक्सर : तिलक राय ओपी में प्रशासन ने 50 हजार रुपये मूल्य का शराब किया नष्ट
    प्रशासन ने गुरुवार की सुबह व पुलिस तिलक राय हाता ओपी थाना परिसर में करीब पचास रुपये मूल्य की जब्त अवैध शराब को नष्ट कर दिया. शराब को ट्रैक्टर से नष्ट किया गया. नष्ट हुये शराब को उत्पाद विभाग ने शराबबंदी कानून लागू होने के बाद ओपी थाने विभिन्न इलाको से जब्त किया था. तिलक राय हाता ओपी थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि करीब 50 हजार रूपये मूल्य के शराब को नष्ट किया गया है.