ज्ञानोदय गुरुकुल स्कूल में समर कैंप और वाटर फन का आयोजन 14 मई से

लाइव सिटीज डेस्क : पटना के गोला रोड स्थित ज्ञानोदय गुरुकुल स्कूल में आगामी चौदह से उन्नीस मई 2018 तक समर और वाटर कैंप का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन ज्ञानोदय स्कूल के अलावा अन्य दूसरे स्कूलों के छात्रों के लिये भी है. अन्य स्कूलों के छात्र भी समर व वाटर कैंप में आनंद ले सकते हैं. इस कैंप की विशेषताओं को लेकर स्कूल के प्राचार्य हिमांशु पांडेय ने विस्तार से बताया.

प्राचार्य डॉ. हिमांशु पांडेय ने बताया कि इस कैम्प में खेल-खेल में कई उपयोगी व इंट्रेस्टिंग कोर्सेज व गतिविधियां जैसे ड्राविंग , पेंटिंग, आर्ट एंड क्राफ्ट, योगा व एरोबिक, सँगीत (गायन व वादन) डाँस, कम्प्यूटर ग्राफिक्स, सोशल मीडिया अवेयरनेस प्रोग्राम, पेंटिंग कम्पीटीशन, सिनेमाटिक स्किल, स्मोकलेस कूकरी व अन्य कई कार्यक्रम कुशल व अनुभवी प्रशिक्षकों की देखरेख में कराया जा रहा है. ट्रेनिंग के साथ कॉम्पीटिशन भी एक्सपर्ट की देखरेख में कराये जा रहे हैं, ताकि बच्चे किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं रहे.

 

समर कैम्प का समापन निःशुल्क वाटर कैंप विजिट व बहुतेरे वाटर फ़न एक्टिविटी व एन्जॉयमेंट के साथ होगा. प्रत्येक प्रतिभागी को प्रमाणपत्र भी वितरित किये जाएँगे. यह कैम्प कक्षा तीन से लेकर कक्षा नवीं तक (सात वर्ष से लेकर चौदह वर्ष तक की उम्र) के छात्रों के लिये है. कैंप में भाग लेने वाले इच्छुक छात्र विद्यालय से सम्पर्क करके या स्कूल के वेबसाइट पर विजिट करके स्वयँ को एनरॉल करवा सकते हैं. एनरॉल्मेन्ट की अँतिम तिथि 11 मई 2018 है.

ज्ञानोदय गुरुकुल में 14 मई से लगेगा समर कैंप, डांसिंग से लेकर एक्टिंग तक सीखेंगे बच्चे

विदित हो कि ज्ञानोदय गुरुकुल आगामी दस मई 2018 से दसवीं से ग्यारहवीं में जाने वाले छात्रों के लिये निःशुल्क ब्रिज कोर्स का आयोजन करने जा रहा है जिससे उन छात्रों में कक्षा दसवीं तथा ग्यारहवीं के बीच की एकेडमिक खाई कम करके उनके मन से पढ़ाई का डर खत्म कराया जा सके.   इस कोर्स में ज्ञानोदय गुरुकुल के पूर्व छात्रों व अन्य बाहरी छात्रों को निःशुल्क पढ़ाने की व्यवस्था की गई है.

#ब्रेकिंग न्यूज़ : #पूर्णिया से आज दिन में अपहृत बड़े कारोबारी #सुरेंद्रजैन की बेटी #नाव्या को बरामद कर लिया गया है . छपते-छापते वक्त की खबर यह कि 4 अपहर्ता पकड़े गए हैं और अपहरण में प्रयुक्त गाड़ी भी जब्त हो गई है,जानें पूरा घटनाक्रम…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*