छपरा के विभिन्न क्षेत्रों में अगलगी से आधा दर्जन घर जले, मवेशी भी झुलसे

लाइव सिटीज, छपरा : सारण जिला के क्षेत्रों में अगलगी से आधा दर्जन घर जलकर राख हो गए. वहीं कई मवेशी भी झुलस कर घायल हो गए. दरियापुर थाना क्षेत्र के मगरपाल पंचायत स्तिथ खुशहालपुर गांव के दलित बस्ती में आग लगने से तीन झोपड़ीनुमा घर जलकर राख हो गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार अग्नि पीड़ित परिवार के घर में रविवार को लड़के की शादी है. जिसकी तैयारिया चल रही थी. घर वाले पूजापाठ कर झोपड़ीनुमा घर में देवी देवताओं के पास अगरबती जलाकर रख दिया था.

हवा के कारण झोपड़ीनुमा घर का फूस अगरबती के सम्पर्क में आ गया तथा घर वाले कुछ समझ पाते तब तक आग पूरे घर को अपने कब्जे में ले लिया. गांव वालो के अथक प्रयास भी आग की भयावह रूप पर कोई असर न दिखा सका तथा पल भर में आग ने तीन परिवारों का आशियाना सहित लाखों की संपति को जलाकर राख कर दिया. पीड़ित परिवारों में खोखुल महतो, गनउर महतो एवं मनोज महतो शामिल है.

वहीं डोरीगंज थाना क्षेत्र के लोदीपुर चिरान्द के लालू राय के बथान में लगी आग से अनाज एवं भूसा सहित लाखों रुपए मूल्य की संपति जलकर राख हो गई. साथ ही मवेशी भी झुलस गये. घटना के सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर लालू राय के बथान में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर किया.

हालांकि ग्रामीणों के प्रयास के पास झोपड़ीनुमा दलान से बंधे मवेशियों को हटाया गया. जिसमें कुछ मवेशी आशिंक रूप से झूलस गए है. घटना की. सूचना मिलते ही अग्निशमन वाहन द्वारा आग पर काबू पाया गया. थानाध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान ने बताया कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो आग फैल सकता था.