स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कंगनघाट स्थित आइसोलेशन सेंटर का किया दौरा, PPE किट पहनकर वार्ड का किया निरीक्षण

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में अनकंट्रोल्ड कोरोना को देखते हुए अब सरकार अपनी सक्रियता बढ़ा रही है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे लगातार कोविड अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री आज पटना सिटी के कंगनघाट स्थित कोविड केयर अस्पताल पहुंचे और वहां मरीजों से मुलाकात की.

मंगल पांडे ने पीपीई कीट पहनकर अस्पताल की निरीक्षण किया, साथ ही वार्ड में भर्ती कोरोना पीड़ित मरीजों का हालचाल जाना. उन्होंने वहां मिल रही सुविधाओं के बारे में भी मरीजों से पूछताछ की. आसोलेशन वार्ड के देखरेख में लगे डॉक्टर से अहम बातचीत की.



इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि सरकार का लक्ष्य स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करना. मरीजो के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की पूरी व्यवस्था कि गई है जिसमें 50 बेड पर ऑक्सीजन उपलब्ध है और उनके इलाज के लिए सभी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई है. बिहार में शनिवार से लैब टेक्नीशियनों की प्रस्तावित हड़ताल को लेकर सवाल पूछे जाने पर मंगल पांडे ने कहा कि विभाग के अधिकारी इस संबंध में बातचीत से कर रहे हैं.

बता दें कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे लगातार कोविड-19 हॉस्पिटल का दौरा कर रहे हैं. वे 1 सप्ताह पहले एनएमसीएच पहुंचे थे और वहां कोरोना वार्ड में जाकर मरीजों का हालचाल जाना था. इसके बाद उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों के साथ बातचीत कर व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया था. एनएमसीएच के अगले ही दिन स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे पीएमसीएच पहुंच गए और वहां जाकर प्रिंसिपल और अधीक्षक के साथ मीटिंग की थी.