पछुआ हवाओं का सितम जारी, 41 के पार पहुंचा राजधानी का पारा

लाइव सिटीज डेस्कः राजधानी पटना समेत बिहार के तमाम जिलों में गर्मी कहर बरपा रही है. हालात ऐसे हो गए हैं कि लोग घर से बाहर निकलने में भी कतरा रहे हैं. इधर राजधानी पटना का आलम कुछ ऐसा है कि, सड़कों पर विरानी छाई हुई है.



पटना का सबसे व्यस्त रहने वाले गांधी मैदान और कारगिल चौक के इलाकों में सन्नाटा पसरा है. जहां कभी गांधी मैदान के आस-पास लोगों की भीड़ रहती थी.. वहां अब लोग दिखाई नहीं पड़ रहे.

गुरुवार  को पछुआ हवा की वजह से अचानक तपिश और बढ़ी. राजधानी पटना सहित राज्य के सभी जिलों में अधिकतम तापमान में एक डिग्री का इजाफा देखने को मिला. फिलहाल आज शुक्रवार को भी मौसम ऐसे ही ड्राई देखने को मिल रहा है.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को राज्य में पछुआ हवा ही चली. हवा की अधिकतम रफ्तार 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे तक रिकार्ड की गई.

पछुआ हवा चलने से बुधवार की अपेक्षा शाम के समय नमी में और कमी आई. नमी कम होने से सूर्य की किरणें और तीखी लगीं. जिसके वजह से अचानक तापमान में बढ़त देखने को मिल रही है.

भीषण गर्मी को देखते हुए पटना ने राजधानी के सभी स्कूलों को आठवीं क्लास तक की सभी कक्षाएं शुक्रवार से सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलाने का निर्देश दिया है. इस संबंध में डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने आदेश जारी किया है. यह आदेश सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल के लिए प्रभावी रहेगा.

यह भी पढ़ें-
छात्रवृत्ति घाटालाः IAS एसएम राजू की मुश्किलें बढ़ीं, जमानत याचिका खारिज
मांझी मामले में भी अनंत सिंह को बेल, जेल से बाहर आने का रास्ता साफ