गॉल टेस्ट : पहला टेस्ट भारत के नाम, श्रीलंका को 304 रन से हराया

लाइव सिटीज डेस्क : भारतीय स्पिन जोड़ी अश्विन-जडेजा की बलखाती गेंदों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज बेबस हो गए. नतीजा ये रहा कि गॉल में खेले गए पहले टेस्ट के चौथे दिन ही भारत को बड़ी जीत मिल गई. इस मैच में कोहली ब्रिगेड ने मेजबानों को 302 रनों के अंतर से हरा दिया है. इस जीत के साथ भारत ने मेजबान टीम पर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में 245 रन ही बना सकी. चोट के कारण उसके दो बल्लेबाज बैटिंग करने नहीं उतरे और भारत को विजयी घोषित कर दिया गया. श्रीलंका की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जाडेजा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए वहीं 1-1 विकेट उमेश यादव और मोहम्मद शमी के नाम रहे. श्रीलंका की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज करुणारत्ने (97) और निरोशान डिकवेला (67) के अलावा कोई भी बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ पाया.

पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही. 29 के स्कोर तक श्रीलंका के दो बल्लेबाजों को शमी और उमेश ने पवेलियन लौटा दिया. चायकाल तक श्रीलंका का स्‍कोर चार विकेट पर 192 रन था. करुणारत्‍ने 85 और डिकवेला 48 रन बनाकर क्रीज पर थे. लेकिन चायकाल के बाद अश्विन ने अपना जादू दिखाया और जल्द ही श्रीलंकाई पारी समेट दी. खास बात ये भी है कि विदेशों में ये भारत की रनों के अंतर के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है.

यह भी पढ़ें – गॉल टेस्ट : टीम इंडिया ने 498 रन की बढ़त ली, श्रीलंका पर बनाया दबदबा