आप भी मिलिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की इस गाय से, लगी है सेल्फी लेने की होड़

बेगूसराय (बिनोद कर्ण) : देशभर में गौहत्या को लेकर भीड़ द्वारा हिंसा की घटनाओं की खबर और बार-बार प्रधानमंत्री द्वारा फर्जी गौ रक्षकों को कार्रवाई की चेतावनी के बीच अचानक से एक गाय चर्चा में है. हर कोई इस गाय के साथ सेल्फी लेने के लिए बेकरार हैं. आप सोच रहे होंगे आखिर ऐसी क्या खास बात है इस गाय में.
दिखने से तो ये गाय भी बिल्कुल सामान्य गायों जैसी ही है. फिर क्यों नेता हो या अधिकारी इस गाय के साथ अपनी तस्वीर को सोशल मीडिया पर अपलोड करने में अपनी शान समझ रहे हैं, तो आप भी जान लीजिए कि ये गाय सचमुच खास है. ये गाय है भारत के राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद की.
studio11
दरअसल जब कुछ दिनों पहले तक रामनाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल थे तब यह गाय पटना के राजभवन परिसर में रहा करती थी. कुछ दिनों पहले जब रामनाथ कोविंद भाजपा की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किये गये तो उन्होंने बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा दिया और दिल्ली चले गये.
कहा जाता है कि जब वो राजभवन छोड़ दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे थे तो उन्हें अपनी इस गाय की काफी चिंता सताने लगी. फिर उन्होंने अपने आसपास रहने वाले अधिकारियों से कहा कि इस गाय को किसी ऐसी गोशाला में रखने का प्रबंध कर दिया जाये जहां इसे समय पर भोजन मिलता रहे और इसे किसी तरह की परेशानी ना हो.
रामनाथ कोविंद ने अधिकारियों से सलाह-मश्वरा किया और अपनी गाय को बेगूसराय जिले के तेघड़ा स्थित गोशाला में भिजवा दिया. तब से ये यह गाय गोशाला की शोभा बन गयी है. अब इस गोशाला में आने वाला हर शख्स इस गाय के साथ अपनी तस्वीर जरूर खिंचवाता है. इतना ही नहीं कई लोग तो सिर्फ इस गाय के साथ अपनी तस्वीर खिंचवाने ही इस गोशाला में आते हैं. इसमें अधिकारी भी शामिल हैं.
यह भी पढ़ें-
मुंगेर पहुंच कर एक्साइटेड हैं विकास वैभव, इसी जिले से शुरू किया था कॅरियर
कैंडिल में फूंक मारने से केक पर बढ़ जाते हैं 1400 प्रतिशत बैक्टिरिया, लेकिन जमकर खाइए!
ऐसे बचें बरसात में चर्म रोगों से…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*