मीसा भारती पर IT ने लगाया 10 हजार का जुर्माना, 12 जून को पेश होने का भेजा समन

लाइव सिटीज डेस्क : इनकम टैक्स ने राजद सु्प्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना मंगलवार को उनके उपस्थित नहीं होने के कारण लगाया गया. साथ इनकम टैक्स ने मीसा भारती को 12 जून को पेश होने के लिए नयी तिथि निर्धारित की है. बताया जा रहा है कि उस दिन अगर वे पेश नहीं होती हैं, तो संभव है कि गिरफ्तारी का भी आदेश जारी किया जाये. दरअसल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती की मंगलवार को इनकम टैक्स में पेश होना था, लेकिन उन्होंने अंतिम समय में अपने वकील को पक्ष रखने के लिए भेज दिया. इस पर इनकम टैक्स ने यह फैसला सुनाया.

मालूम हो कि यह पेशी बेनामी संपत्ति को लेकर होनी थी. अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मीसा भारती को 12 जून को पेश होने के लिए समन भेजा है.  इसी बेनामी संपत्ति के मामले में मीसा के पति शैलेश कुमार की भी पेशी है. वे बुधवार को इडी में पेश होंगे. बता दें कि इसी मामले में मीसा के सीए राजेश अग्रवाल की पिछले दिनों गिरफ्तारी हुई थी.

बेनामी संपत्ति के मामले में पिछले 24 मई को राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश को नोटिस भेजा गया था. इसके तहत मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. मीसा भारती के लिए 6 जून व शैलेश कुमार के 7 जून की डेट तय की थी. इसी मामले में शामिल नहीं होने पर मंगलवार को इनकम टैक्स ​डिपार्टमेंट ने मीसा भारती पर 10 हजार का जुर्माना लगाया है. कहा गया है कि उपस्थि​त नहीं होने के लिए निर्धारत समय से पहले से इसकी सूचना देनी होती है, लेकिन मीसा ने इसका पालन नहीं किया.

गौरतलब है कि 23 मई को मीसा भारती के चार्टेड एकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था. 8000 करोड़ के घोटाले मामले में राजेश अग्रवाल की गिरफ्तारी हुई थी. इडी ने सीए राजेश अग्रवाल को दो बार रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी. चर्चा है कि इसी पूछताछ के बाद मीसा भारती व उनके पति शैलेश कुमार को इडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था. सीए राजेश पर मीसा को धन मुहैया कराने का आरोप है. बताया जाता है कि राजेश ने ही मीसा की कंपनी मिशेल पैकर्स एंड प्रिटर्स को एंट्री भी दिलाई थी.

इसे भी पढ़ें : लालू प्रसाद की सीबीआई कोर्ट में हुई पेशी, हाजिरी लगा लौटे घर 
मीसा भारती और उनके पति को नोटिस, जून में होगी पूछताछ 
8000 करोड़ के घोटाले में मीसा भारती के CA राजेश अग्रवाल गिरफ्तार