मान गए शरद यादव ! जदयू राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में होंगे शामिल

लाइव सिटीज डेस्कः जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद शरद यादव ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से किनारा कर लिया है. शरद 19 अगस्त को पटना में हो रही जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी शामिल होंगे. जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी ने शरद यादव को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होने का आमंत्रण भी दे दिया है. वह शामिल भी होंगे.

बता दें कि शरद यादव 10 अगस्त को पटना आ रहे हैं. 13 तक बिहार के अलग-अलग जिलों में अपने समर्थकों के साथ बैठक करेंगे. 10 को उनका मुजफ्फरपुर जाने का कार्यक्रम है, जहां वह यूपीए से जुड़े लोगों से भी मिलेंगे. मुजफ्फरपुर के अतिरिक्त वह हाजीपुर, दरभंगा, मधेपुरा और सुपौल भी जाएंगे.

बता दें कि भाजपा के साथ बिहार में सरकार बनाने के जदयू के फैसले से शरद यादव नाराज चल रहे हैं. इसके खिलाफ उन्होंने सार्वजनिक रूप से कुछ वक्तव्य भी दिये हैं. इसी क्रम में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने उन्हें अपने साथ आने का आमंत्रण दिया था. राजद का दावा था कि आठ अगस्त को शरद पटना आ रहे हैैं. वे नीतीश कुमार के खिलाफ चंपारण सेे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की शुरू हो रही यात्रा में शामिल होंगे. पर शरद यादव ने तेजस्वी के साथ किसी यात्रा में शामिल होने की बात से इनकार किया है. उन्होंने कहा है कि आठ को वह पटना नहीं आ रहे. नयी पार्टी बनाने की बात भी बेबुनियाद है.

File Photo
File Photo

मालूम हो कि दिल्ली में गुरुवार को राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह और राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने शरद यादव से भेंट की थी. इस मुलाकात के दिल्ली में हो रहे साझा विरासत कार्यक्रम’ के सिलसिले में थी. भाजपा विरोधी 17 राजनीतिक दलों की ओर से यह कार्यक्रम हो रहा. इसमें वाम दल, यूपीए की पार्टियां और बीजद के नेता शामिल होने वाले हैं.

दिल्ली में 17 अगस्त को हो रहे इस कार्यक्रम में शरद यादव को शामिल होने का आमंत्रण दिया गया है. जदयू नेताओं का कहना है वह आयोजन नीतीश कुमार के खिलाफ नहीं है, इसलिए शरद यादव उसमें शमिल हो सकते हैैं. 18 को वह फिर पटना आ जाएंगे.

इधर जदयू सूत्रों का कहना है कि भाजपा के साथ सरकार बनाए जाने के बाद भी नीतीश कुमार ने शरद यादव से बात की है. नीतीश कुमार और शरद यादव के बीच की संवादहीनता नहीं है. लगातार बातें होती रहीं हैैं. जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शरद यादव को अपनी उन बातों को कहनेे का मौका भी दिया जाएगा कि आखिर उनकी नाराजगी की वजह क्या है.

यह भी पढ़ें-

आज मिलेगा देश को 15वां उपराष्ट्रपति, वोटिंग थोड़ी देर में, शाम में आएगा रिजल्ट
सीएम नीतीश पर जुर्माना मामले में राजद का हमला, तेजस्वी बोले Ohh..
नीतीश कुमार पर दिल्ली हाईकोर्ट ने ठोका जुर्माना, कॉपीराइट उल्लंघन का है मामला
‘तेजस्वी के सवालों का जवाब नहीं है पास में, इसलिए भाजपा और जदयू में बढ़ रही बेचैनी’