BSSC : SIT ने परमेश्वर राम समेत 18 के खिलाफ दायर की चार्जशीट

लाइव सिटीज डेस्क/पटनाः बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) के पेपर लीक कांड में सोमवार को SIT ने परमेश्वर राम समेत 18 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. मनु महाराज की एसआईटी टीम ने आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पटना में निगरानी कोर्ट में दायर की. बता दें कि इससे पहले 4 मई को इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ चार्चशीट दायर की गई थी. इस मामले में 4 फरवरी, 2017 को IPC सेक्शन 419, 420, 467, 468, 471 और 34 के तहत पटना के अगमकुआं थाने में प्राथमिकी (44/17) दर्ज की गई थी.

बता दें कि बीएसएससी पेपर लीक मामले में एसआइटी ने अब तक 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. किसी भी आरोपित को जमानत नहीं मिल सकी है. जिन लोगों ने जमानत के लिए अर्जी लगायी थी, उनका आवेदन केस डायरी देखने के बाद कोर्ट ने खारिज कर दिया है. वहीँ मामले में एक अन्य आरोपी आईएएस सी के अनिल फिलहाल भूमिगत हैं.

मालूम हो कि विगत 5 फ़रवरी को हुई दूसरे चरण की परीक्षा के क्वेश्चन पेपर पहले से ही लीक हो जाने के बाद मामले ने ख़ासा तूल पकड़ लिया था.  4 चरणों में होने वाली इस परीक्षा का पहला चरण 29 जनवरी को, दूसरा 5 फरवरी को हुआ था जबकि 19 और 26 फरवरी को शेष दो चरणों की परीक्षा होनी बाकी थी. लेकिन पर्चा लीक होने के बाद मुख्यमंत्री ने सभी परीक्षाएं रद्द कर कर देने का आदेश दिया था.

SIT ने इस मामले में तकनीकी रूप से जांच की जिसके बाद एक के बाद एक बड़ी मछलियां SIT के गिरफ्त में आई थी. जिसमे आयोग के सचिव परमेश्वर राम, अध्यक्ष IAS सुधीर कुमार समेत कुल 34 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. SIT ने इस मामले में हाल ही में पटना NIT के दो पूर्व छात्रों को भी गिरफ्तार किया था. उनसे भी पूछताछ की जा रही थी. उनसे मिले जानकारी के आधार पर भी पुलिस आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत इकठ्ठा कर अपनी चार्जशीट को मजबूत बनाने की कोशिश करेगी.

यह भी पढ़ें- 
लालू को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, चारा घोटाला में चलेगा आपराधिक मुकदमा
नीतीश चाहते हैं लालू एंड फैमिली उनके आगे घुटना टेके : सुमो