पटना में बन रहा है 1 करोड़ का लग्‍जरी फ्लैट, सब कुछ साथ मिलेगा

बनने के बाद VIP रेजीडेंसी की प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना : राजधानी पटना का डेवलपमेंट दिखने लगा है . लगातार बनते ओवरब्रिज ट्राफिक को भी स्‍मूथ कर रहे हैं . दीघा-सोनपुर सड़क पुल के खुल जाने से नार्थ बिहार की कनेक्टिविटी और आसान हो गई है . फायदे में वैसे लोग अधिक हैं, जो जगदेव पथ के आसपास रहते हैं . जगदेव पथ को न्‍यू पटना का बोरिंग रोड माना जाने लगा है . क्‍या कुछ नहीं है अब जगदेव पथ पर . बड़ा कामर्शियल हब बन चुका है जगदेव पथ.

बनने के बाद ऐसा दिखेगा VIP रेजीडेंसी.

और अब तो सोने पर सुहागा है, जगदेव पथ से एयरपोर्ट की ओर जा रही सड़क पर महुआ बाग में पटना का शानदार अपार्टमेंट तैयार हो रहा है . वीआईपी रोड पर वीआईपी रेजीडेंसी . नाम से ही सब कुछ स्‍पष्‍ट है . लग्‍जरी है लग्‍जरी . रहने वाले लोग भी विशिष्‍ट ही होंगे . 1 करोड़ रुपये का फ्लैट है . 4 BHK  पांच कमरों का . सर्वेंट क्‍वार्टर भी है . हां, आगे पढ़ने को पहले यह जान लें कि वीआईपी रेजीडेंसी में रहने आने के लिए आपको कोई तैयारी नहीं करनी है . सब कुछ फ्लैट की कीमत के साथ मिलेगा . एयर कंडीशनर्स, सोफा सेट, लग्‍जरी बेड, मॉडयूलर किचन, डाइनिंग टेबुल आदि-आदि .

काम शुरु है,पहले ब्‍लॉक का पोजेशन 2018 में

आपको बता दें कि वीआईपी रेजीडेंसी का निर्माण रीयल स्‍टेट की प्रगतिशील कंपनी गृह वाटिका प्रा. लि. करा रही है . गृह वाटिका के भरोसे को जानते हुए ब्रांड अंबेसडर सिने स्‍टार रवि किशन और सन्‍नी देओल हैं . वीआईपी रेजीडेंसी का नक्‍शा पटना म्‍यूनिसिपलिटी कारपोरेशन से अप्रूव्‍ड है . अप्रूवल के बाद गृह वाटिका प्रा. लि. ने कंस्‍ट्रक्‍शन का कार्य युद्ध स्‍तर पर प्रारंभ कर दिया है . आप संतुष्टि के लिए साइट पर जाकर कंस्‍ट्रक्‍शन के डेवलपमेंट को देख सकते हैं .

ऐसा दिखेगा VIP रेजीडेंसी का फ्लैट भीतर से

वीआईपी रेजीडेंसी का निर्माण कुल 45 कट्ठे के भू-खंड पर किया जा रहा है . यह जमीन भारत सरकार के पूर्व मंत्री नागमणि की है,जिसे गृह वाटिका प्रा. लि. ने डेवलपमेंट एग्रीमेंट के तहत प्राप्‍त किया है . चार ब्‍लॉक में कुल 120 फ्लैट का निर्माण होना है,जो विभिन्‍न साइज के हैं . कंपनी का प्‍लान पहले ब्‍लॉक के 30 फ्लैट को 2018 में कस्‍टमर्स को हैंडओवर कर देना है . शेष सभी 2019 में तैयार हो जायेंगे .

पटना के हर्टलैंड में है वीआईपी रेजीडेंसी

दिल्ली मुंबई के फ्लैटों की तरह डिजाइन है VIP रेजीडेंसी का

पटना का विस्‍तार दानापुर की ओर जब आईजीआईएमएस से आगे होने लगा,तो जगदेव पथ की महत्‍ता बढ़ गई . जगदेव पथ पर आज तनिष्‍क,हल्‍दीराम,होटल आदि सब कुछ है . वीआईपी रेजीडेंसी तक पहुंचने को आप जगदेव पथ से एयरपोर्ट की ओर चलें . महुआबाग कहते हैं इलाके को . यहीं है वीआईपी रेजीडेंसी . पटना एयरपोर्ट की दूरी बस दो किलोमीटर . पटना जंक्‍शन छह किलोमीटर . नया बना स्‍टेशन पाटलिपुत्रा दो किलोमीटर . एम्‍स तीन किलोमीटर . सगुना मोड़ दो किलोमीटर . मतलब कहीं से भी आप बहुत जल्‍द आ-जा सकते हैं . किसी भी डेस्टिनेशन से पांच से पंद्रह मिनट का सफर है वीआईपी रेजीडेंसी का . जगदेव पथ तो बस चंद कदमों की दूरी पर है .

पॉकेट फ्रेंडली भी फ्लैट्स हैं दूसरे प्रोजेक्ट्स में

लग्‍जरी है, सब कुछ साथ है

वीआईपी रेजीडेंसी का डिजाइन वास्‍तु का ध्‍यान रख किया गया है . परिकल्‍पना ऐसी है कि निर्माण के बाद वीआईपी रेजीडेंसी में दिल्‍ली – मुंबई के बड़े प्रोजेक्‍ट की झल‍क दिखे . इसमें रहने वालों की पहचान वीआईपी रेजीडेंसी के कारण पटना में हो .

वीआईपी रेजीडेंसी में कई साइज के फ्लैट हैं . टू बीएचके का 1090 और 1181 स्‍क्‍वायर फीट, थ्री बीएचके का 1485,1721 और 2041 स्‍क्‍वायर फीट व फोर बीएचके (फाइव रुम) का 2361 स्‍क्‍वायर फीट का फ्लैट .

निर्माण करा रही गृह वाटिका वीआईपी रेजीडेंसी के कैंपस के 60 प्रतिशत हिस्‍से को ग्रीन एरिया में डेवलप करेगा . प्रत्‍येक ब्‍लॉक में दो लिफ्ट और दो जेनरेटर होंगे . स्विमिंग पूल आपकी गर्मी को दूर भगायेगा,सेहत ठीक रखेगा . जॉगिंग ट्रैक होगा . पार्टी हॉल का निर्माण कराया जा रहा है . सीसीटीवी और मंदिर भी है .

रहने आने के वक्‍त आपको सब कुछ साथ में मिलेगा . टीवी, फ्रिज, बेड, मॉड्यूलर किचन, एयर कंडीशनर्स, डाइनिंग टेबुल समेत सब कुछ .

कंस्‍ट्रक्‍शन में सुरक्षा-सुविधा का ध्‍यान

तेजी से चल रहा है कंस्ट्रक्शन का काम

वीआईपी रेजीडेंसी के निर्माण में मजबूती के लिए टिस्‍कॉन का टीएमटी लग रहा है . एसीसी सीमेंट का प्रयोग किया जा रहा है . भूकंप रोधी निर्माण है . स्‍ट्रक्‍चर में राफ्ट तकनीक का सहारा लिया जा रहा है . इंटीरियर में ग्रेनाइट और इटैलियन मार्बल का इस्‍तेमाल किया जाएगा .

गृह वाटिका का पॉकेट फ्रेंडली प्रोजेक्‍ट भी

पटना में एक करोड़ का वीआईपी रेजीडेंसी में लग्‍जरी फ्लैट निर्माण करा रही गृह वाटिका प्रा. लि. राजधानी में बजट फ्रेंडली अपार्टमेंट का निर्माण भी करा रही है . बाईपास में 70 फीट रोड पर पुष्‍प वाटिका और उर्मिला वाटिका व गोला रोड पर ग्रीन वाटिका का निर्माण कराया जा रहा है . 9 से 25 लाख के फ्लैट हैं .

बुकिंग यहां चल रही है

वीआईपी रेजीडेंसी प्रोजेक्‍ट में बुकिंग को लेकर अभी ग्राहकों में काफी उत्‍साह है . गृह वाटिका का आफिस एसके पुरी में इलेक्ट्रिक ऑफिस के पास दीप्ति राय कांप्‍लेक्‍स में है . आप बुकिंग के लिए रंजीत झा से 07766916104 और संजीत झा से 08578000559 पर संपर्क कर सकते हैं . (Powered)