इस भारतीय शख्स ने मूंछ उगाने के लिए तय किया 1000 किमी का सफर

लाइव सिटीज डेस्क : कहावत पुरानी है कि मूंछ नहीं तो कुछ नहीं. ये कहावत गोवा के एक लड़के को चुभ गई. क्योंकि उसे दाढ़ी तो आती थी लेकिन मूंछ के बाल नहीं उगते थे. लड़के ने मूंछें पाने के लिए 1000 किमी से भी ज्यादा का सफर तय किया. उसने सिर्फ मूंछों को पाने के लिए हेयर ट्रांसप्लांट करवाया है. इसके लिए उसे आॅपरेशन से भी गुजरना पड़ा. इस आॅपरेशन का वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

गोवा के रहने वाले सुरेश कुमार की उम्र 21 साल है. वह कटे होंठ के साथ ही पैदा हुए थे. जब वह बड़े हुए तो उनकी दाढ़ी तो निकलती थी, लेकिन मूंछों पर बाल नहीं आते थे. इसे ढकने के लिए मूंछों की जरूरत थी.

सुरेश ने इसके लिए आॅपरेशन करवाने का फैसला लिया. सुरेश ने तमिलनाडु के रहने वाले डॉ. सुनील रिचर्डसन से बात की.

ऑपरेशन के बाद सुरेश कुमार

डॉ. सुनील रिचर्डसन ने जांच के बाद उन्हें हेयर ट्रांसप्लांट की सलाह दी. सुरेश ने ट्रांस्प्लांट के लिए हामी भर दी. डॉ. सुनील ने सुरेश की कनपटी और कान के पास के बालों को ट्रांसप्लांट के लिए चुना. इस पूरे आॅपरेशन में करीब एक घंटे का वक्त लगा. इस दौरान सुरेश को मामूली तौर पर बेहोश किया गया था.

ट्रांसप्लांट के लिए निकाले गए बाल

आॅपरेशन के छह दिन बाद सुरेश को उनकी मूंछें वापस मिल चुकी हैं. अब सुरेश ने अपनी मूंछों को हासिल करने की कहानी का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जिसे खूब चाव से देखा जा रहा है.