Mundeshwari है तो भरोसा है, लेकर आया है Patna के लिए खास Crescent प्रोजेक्ट

लाइव सिटीज डेस्क:  पटना तेजी से बढ़ता हुआ शहर है. शहर बढ़ रहा है तो आबादी को नए घर की तलाश है. आपकी तलाश अब जल्दी ही खत्म होने वाली है. क्योंकि, देश की जानी—मानी कंस्ट्रक्शन कंपनी मुंडेश्वरी बिल्डर्स एंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड आपका घर तैयार कर रही है. दानापुर—खगौल रोड पर आपके सपनों का आशियाना अब आकार ले रहा है.

अंतरराष्ट्रीय स्तर की सोसायटी

मुंडेश्वरी Crescent के बारे में मुंडेश्वरी बिल्डर्स एंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी समरेन्द्र सिंह बताते हैं कि मुंडेश्वरी ग्रुप देश की जानी—मानी कंस्ट्रक्शन कंपनी है. अब वह मध्यम और उच्च मध्यम आय वर्ग की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए नई हाउसिंग सोसायटी Crescent बनाने जा रहे हैं.

करीब 25 कट्ठे में फैली इस परियोजना में 8 ब्लॉक और 9 फ्लोर बनाने की योजना है. हर फ्लोर पर 2BHK और 3 BHK के फ्लैट बनाए जाएंगे. आपका ब्लॉक और फ्लैट दोनों अंतरराष्ट्रीय मानकों को ध्यान में रखते हुए चारों तरफ से खुले होंगे. इसलिए आपको वैसा ही फील मिलने वाला है जो मुंबई की किसी हाईराइज सोसायटी में मिलता है.

सुविधाएं, जो मन मोह लें

अगर सुविधाओं की बात करें तो मुंडेश्वरी Crescent किसी भी बड़ी हाउसिंग सोसायटी से कमतर नही है. सोसायटी के बीच का हिस्सा पूरी तरह से खुला रहेगा. यह पूरी सोसायटी के क्षेत्रफल का करीब 70 फीसदी होगा.

इस सोसायटी में आपको स्वीमिंग पूल, जिम, रीक्रिएशन एरिया, कम्यूनिटी सेंटर, पार्किंग, 24X7 सीसीटीवी और सिक्योरिटी गार्ड की सुविधा मिलेगी. पूरी सोसायटी ऊंची दीवारों से घिरी हुई होगी. कम्यूनिटी पार्किंग की भी व्यवस्था की जाएगी. हर ब्लॉक में हाईस्पीड लिफ्ट की भी होगी. आसपास के वातावरण में हरियाली की कोई कमी न रहे, इसका भी पूरा इंतजाम किया जाएगा.

ऐसा होगा आपका घर

मुंडेश्वरी Crescent में कुल 8 ब्लॉक और 9 फ्लोर होंगे. हर फ्लोर पर 8 फ्लैट बनाए जा रहे हैं, जिनमें से छह 3BHK और दो फ्लैट 2BHK के होंगे. कुल 72 प्रीमियम फ्लैट मुंडेश्वरी Crescent में बनाए जा रहे हैं. 2BHK के फ्लैट का क्षेत्रफल 1239—1274 वर्ग फीट का होगा. वहीं 3BHK के फ्लैट का क्षेत्रफल 1600—1950 वर्ग फीट के बीच का होगा.

इस शानदार सोसायटी में हर निर्माण पूरी तरह भूकंपरोधी होगा. उच्च गुणवत्ता की निर्माण सामग्री और इंजीनियर की खास देखरेख में बनने जा रही इमारत पूरी तरह सुरक्षित होगी. मुंडेश्वरी Crescent में हर निर्माण की गुणवक्ता की जांच विशेषज्ञों द्वारा करने के बाद ही आपको रहने के लिए सौंपा जाएगा.

यहां पर होगा आपका घर

मुंडेश्वरी बिल्डर्स एंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी समरेन्द्र सिंह बताते हैं कि मुंडेश्वरी Crescent में घर लेना बेहद फायदे का सौदा है. शहर से करीब होने के साथ ही स्कूल और अस्पताल से भी बेहद करीब है. मुंडेश्वरी Crescent से पारस हॉस्पिटल की दूरी महज 3 किमी है, जबकि हाईटेक हॉस्पिटल महज 1 किमी ही दूर है. डीएवी पब्लिक स्कूल की दूरी 1.5 किमी है. इसके अलावा आरपीएस इंजीनियरिंग कॉलेज का रास्ता पैदल भी सिर्फ पांच मिनट में तय किया जा सकता है. रेडिएन्ट इंटरनेशनल स्कूल और St. Karen’s School भी सिर्फ 1 किमी के दायरे में हैं. नया इंडस्ट्रीयल हब बनते जा रहे सगुना मोड़ से भी मुंडेश्वरी Crescent का रास्ता सिर्फ 5 मिनट का है. दानापुर रेलवे स्टेशन भी आपके घर से सिर्फ 5 मिनट की दूरी पर होगा. जबकि पटना एयरपोर्ट भी सिर्फ 15 मिनट ही दूर है.

कब तक मिलेगा अपना घर

मुंडेश्वरी Crescent में वर्तमान में आपके घर का निर्माण अंतिम चरण में है. छत ढाली जा चुकी है. दीवारों पर तेजी से प्लास्टर का काम जारी है. कुछ ब्लॉक में तो पुट्टी लगाने और रंग भरने का काम भी शुरू हो चुका है.

सैंपल घर तैयार हैं, आप चाहें तो देखने के लिए भी जा सकते हैं. साइट विजिट के बाद आप भी मान जाएंगे कि मुंडेश्वरी Crescent जैसी परियोजना अभी पटना में नहीं है. परियोजना में घर आपको सौंपने के लिए फरवरी 2018 की तारीख तय की गई है.

 

जाना है जहां से आगे…

मुंडेश्वरी बिल्डर्स एंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी समरेन्द्र सिंह भविष्य की योजनाओं को लेकर भी उत्साहित दिखते हैं. उन्होंने बताया कि मुंडेश्वरी ग्रुप की अगली परियोजना मुंडेश्वरी Orbit है. मुंडेश्वरी Orbit मेन खगौल रोड पर बसाई जा रही है. यह परियोजना करीब 5 बीघे में फैली हुई है.

इतना ही भव्य दिखेगा मुंडेश्वरी ORBIT

मुंडेश्वरी Orbit में ग्राउंड फ्लोर से 13 फ्लोर ऊपर निर्माण करने की योजना है. इस परियोजना में कुल 225 फ्लैट होंगे. मुंडेश्वरी Orbit में लैंड स्केपिंग का काम तेजी से शुरू हो चुका है. सितंबर—2017 से निर्माण शुरू करने की योजना है. एयरपोर्ट से महज 10 किमी दूर मौजूद मुंडेश्वरी Orbit परियोजना में आपका घर फरवरी 2021 तक सौंपने की तैयारी है.

कैसे मिलेगा अपना घर

मुंडेश्वरी Crescent में 2BHK के फ्लैट का क्षेत्रफल करीब 1239—1274 वर्गफीट होगा. इन फ्लैटों की कीमत 53 लाख से लेकर 57 लाख रुपये तक होगी. जबकि 1600—1950 वर्ग फीट क्षेत्रफल वाले 3BHK के शानदार फ्लैट की कीमत 68 लाख से 80 लाख रुपये तक होगी. इस फ्लैट में हर बेडरूम में अलग बालकनी की भी होगी.

मुंडेश्वरी Crescent में 2BHK के फ्लैट की बुकिंग के लिए 12 लाख रुपये जमा करवाने होंगे, जबकि 3BHK के फ्लैट की बुकिंग के लिए 15 लाख रुपये देकर बुकिंग करवाई जा सकती है. लोन के लिए भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. मुंडेश्वरी Crescent आईसीआईसीआई, एसबीआई, एक्सिस बैंक, आईडीबीआई, बैंक आॅफ इण्डिया और एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस से अप्रूव्ड है.

कहाँ मिलेगी पूरी जानकारी

मुण्डेश्वरी Crescent  के बारे में अधिक जानकारी के लिए 1st Floor, अमिताभ कुंज, मेन रोड, बुद्धा कॉलोनी, पटना — 800001 पर संपर्क कर सकते हैं. या फिर [email protected] पर मेल भी कर सकते हैं. इसके अलावा 9135010051 पर श्री गौतम सिंह से भी बात कर सकते हैं.

(Powered) 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*