बिना लाइसेंस जुलूस निकालने वालों पर होगी कार्रवाई: एसडीओ

पटना: दुर्गा पूजा और मुहर्रम को लेकर एसडीओ सदर माधव कुमार सिंह ने अनुमंडल का दौरा किया और शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए अधिकारियों के साथ बैठक की गई. बैठक के दौरान मौजूद सभी अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए.

बैठक में कहा गया कि पर्व के दौरान विधि व्यवस्था को लेकर किसी प्रकार की दिक्कत सामने न आए इसके लिए खास तौर पर ध्यान देना है. ताकि लोग शांतिपूर्ण ढंग से पर्व को मना सकें.



एसडीओ सदर माधव कुमार ने फुलवारी शरीफ प्रखंड सह अंचल कार्यालय में बैठक किया. उन्होंने अनुमंडल में निकलने वाले जुलूस और मुहर्रम पर निकलने वाले जुलूस की जानकारी लेते हुए कहा कि हर हाल में इस बात का प्रयास किया जाए कि कोई भी जुलूस बिना लाइसेंस का मुहल्लों से ना गुजरे.

जुलूस में किसी प्रकार का नाच गाना न हो और न ही विवादित नारे लगाए जाएं। एसडीओ ने कहा कि जुलूस निकालने वालों को समय और शामिल होने वालों की संख्या लिखित तौर पर देनी होगी.

इसके साथ ही जिन के नाम जुलूस का लाईसेंस हो उनकी पूरी जानकारी थाना में सुरक्षित रखी जाये. लाइसेंस लेने वालों को 15 लोगों का नाम पता मोबइल नम्‍बर लिख कर देना होगा. जुलूस में कोई हंगामा ना हो इस बात की जवाब देही इन लोगों पर होगी.

बिना लाइसेंस का जुलूस नहीं निकलेगा और अगर कोई बिना लाइसेंस का जुलूस निकालेगा तो उसके खिलाफ कारवाई की जायेगी.

उन्‍होंने इस दौरान फुलवारी शरीफ के तमाम पूजा स्‍थलों और इमामबाड़ों का भ्रमण भी किया।