पटना में अब यात्रियों को देना होगा ऑटो का डबल किराया, सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1579 हो गई है. बुधवार सुबह 60 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. राज्य में कोरोना से 9 लोगों की मौत हुई है.  लॉकडाउन के दौरान आम लोगों को आवश्यक कारणों से कहीं आने-जाने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए सार्वजनिक परिवहन की गाड़ियों का परिचालन बिहार में ऑड-इवन के तर्ज पर की गई है.

लॉकडाउन 4 में छूट के बाद ऑटो और ई- रिक्शा का परिचालन शुरू हो गया है. लेकिन इस सुविधा को लेकर आपको डबल किराया चुकाना होगा. पटना डीएम कुमार रवि ने ऑटो और ई रिक्शा को लेकर आदेश दिया है कि ड्राइवर दोगुना से अधिक किराया यात्रियों से नहीं ले. यह डबल किराया सोशल डिस्टेंसिंग के कारण यात्रियों को चुकाना होगा. 

बता दें कि ऑटो पर ड्राइवर को छोड़ सिर्फ दो लोग ही सवारी कर पाएंगे. इससे अधिक ड्राइवरों को यात्रियों को बैठाने की अनुमति नहीं होगी. अगर कोई ड्राइवर अधिक पैसेंजर को बैठाकर चलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

जिला प्रशासन के फैसले को ऑटो चालकों ने विरोध किया था. जिला प्रशासन ने ऑटो में सिर्फ दो पैसेंजर को बैठाने का आदेश दिया था. ऑटो ड्राइवरों ने आज पटना जंक्शन के समीप मौन प्रदर्शन किया. ड्राइवरों ने मांग की कि दो पैसेंजर को बैठाने से होने वाली आमदनी तेल भरने में ही चली जाएगी तो फिर उनका भरण पोषण कैसे होगा.  जिसके बाद जिला प्रशासन ने नया किराया तय कर दिया है.