यात्रीगण कृपया ध्यान दें: राजधानी और संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस आज पटना से चलेंगी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में हुए के बाद बिहार से खुलने वाली कई ट्रेने रद्द कर दी गई है. वहीं, पूर्व मध्य रेल के क्षेत्र से रात्रि आठ बजे से सुबह चार बजे के बीच ट्रेनों को निकाला जा रहा है. अब आज रात 8 बजे से पूर्व मध्य रेलवे ने राजधानी और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस सहित लंबी दूरी की इंटर-जोनल ट्रेनों (ईसीआर पर आरंभ और समाप्त होने सहित) को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है. पटना से आज दिल्ली के लिए राजधानी और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस खुलेंगी. ये दोनों ट्रेने रात 8 बजे के बाद खुलेंगी.

 इधर, दिल्ली से बिहार जाने वाली 5 ट्रेनें रद्द हुई है. इनमें आंनद विहार रेलवे स्टेशन से जाेन खुलने वाली 5 ट्रेनें रद्द हुईं है. कल रेलवे ने बिहार जाने वाली 11 ट्रेनें रद्द की थी. जानकारी के मुताबिक आनंद विहार स्टेशन से कुल 22 ट्रेनें बिहार जाती हैं. ट्रेनों के रद्द होने के कारण यात्रि जहां-तहां फंसे हुए हैं और उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना  के खिलाफ देशभर में युवा प्रदर्शन पर उतर आए. युवाओं को गुस्सा इतना भड़क गया कि वे उपद्रव करने लगे और कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया. बिहार के कई जिलों में कई ट्रेनों में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी. जिसके बाद ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. उपद्रवियों ने कई करोड़ की सरकारी संपत्ति को फूंक दिया.