DIG सख्त – 7 दिनों में दूर करें गांधी सेतु पर जाम की समस्‍या

dig4
DIG राजेश कुमार (फाइल फोटो)

पटना : राजधानी को नार्थ बिहार से जोड़ने वाली महात्‍मा गांधी सेतु पर लगातार जाम की समस्‍या बनी हुई है. सेतु पर जाम की समस्‍या को दूर करने के लिए पटना के ट्रैफिक पुलिस टीम को सात दिनों का अल्‍टीमेटम दिया गया है. ये अल्‍टीमेटम सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार की ओर से दी गई है.

studio11

दरअसल, जाम को लेकर काफी सारे कंप्‍लेन सामने आ रहे थे. कई कंप्‍लेन तो सीधे सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार तक पहुंची. जिसे डीआईजी ने काफी गंभीरता से लिया. अब वो खुद एक्‍शन में हैं. गुरुवार को डीआईजी खुद महात्‍मा गांधी सेतु पहुंच गए. आखिर किस कारण से सेतु पर गाडि़यों का जाम लगता है, इसे जानने की कोशिश की.

dig1

दिए गए और फोर्स

पूरे एक घंटे तक डीआईजी महात्‍मा गांधी सेतु पर रहे. इस दौरान वहां ड़यूटी पर मौजूद पुलिस ऑफिसर्स व जवानों से एक-एक कर बातचीत की. जिसमें कई सारी दिक्‍कतों की बात सामने आई. ट्रैफिक को स्‍मूथ बनाए रखने में फोर्स की कमी सबसे बड़ी वजह बन रही है. मौके पर ही डीआईजी ने सेतु के लिए एक्स्ट्रा फोर्स उपलब्‍ध कराने का आदेश दे दिया. अब जल्‍द ही सेतु पर पुलिस ऑफिसर्स व जवानो की संख्‍या बढ़ जाएगी. साथ ही इनके लिए कई गाडियां भी उपलब्‍ध होंगी.

लगातार करनी होगी मॉनिटरिंग

सेतु को जाम फ्री बनाने के लिए डीआर्इ्रजी की ओर से एक के बाद एक कई बड़े और महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए. ट्रैफिक सिस्‍टम स्‍मूथ बना रहे और पब्लिक को जाम का सामना न करना पड़े, इसके लिए 24 घंटे मॉनिटरिंग होगी. ट्रैफिक एसपी और तीनों डीएसपी को सेतु पर लगातार ट्रैफिक सिस्‍टम की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है. प्रॉब्‍लम के सामने आते ही तुंरत उसे दूर करने को कहा गया है.

क्या कहते हैं डीआईजी

महात्मा गाँधी सेतु के निरीक्षण के बाद डीआईजी राजेश कुमार ने कहा – ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के लिए कई निर्देश दिए गए हैं. ट्रैफिक एसपी व तीनों डीएसपी को डेली मॉनिटरिंग करने का आदेश दिया गया है. फोर्स की कमी को भी दूर कर दिया गया है.

अमित जायसवाल की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें –
चारा घोटाला : लालू प्रसाद ने लगायी हाजिरी, जयप्रकाश यादव ने दी गवाही
मीडिया से मारपीट : तेजस्वी ने कल मांगी थी माफी, आज वीडियो से दिया जवाब
तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत, परिवार पर टूटा कहर