पाकिस्तान में प्लेन क्रैश, 93 यात्रियों को लेकर लाहौर से करांची जा रहा था विमान, हादसे से मचा हड़कंप

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पाकिस्तान एयरलाइंस की एक विमान भयानक हादसे का शिकार हो गया. लाहौर से करांची जा रहे फ्लाईट अचानक रिहायशी इलाके में गिर गया. विमान की चपेट में करीब चार से पांच घर आ गए और देखते ही देखते मौके से काफी धुआं उठने लगा. हादसे की पुष्टि PIA के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने की है.

PIA के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि विमान संख्या A-320 करीब 100 यात्रियों को लेकर लाहौर से करांची जा रहा था और जो मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डेन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पाकिस्तानी मीडिया की माने तो प्लेन के उतरने से एक मिनट पहले उसका संपर्क टूट गया था. विमान के टकराते ही मौके से इतना धुआं उठने लगा की कुछ भी नहीं दिखायी दे रहा था. हादसे में कई घर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए है.

मौके पर पाकिस्तानी सेना क्विक रिएक्शन फोर्स और पाकिस्तानी रेंजर्स के जवान राहत बचाव कार्य में जुट गए हैं. उधर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि हादसे की जांच करायी जाएगी. हादसे में मरे लोगों के प्रति पीएम ने संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को सांत्वना दी है .

बताया जा रहा है कि क्रैश प्लेन ज्यादा पुराना नहीं था. लॉकडाउन के कारण पाकिस्तान में घरेलू उड़ानें काफी दिनों से बंद थी. जिन्हे पिछले हफ्ते शनिवार को ही दोबारा शुरू किया गया था.