गोवा : अस्थाई सीएम की कुर्सी पर महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के धवलीकर हो सकते हैं काबिज

महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के रामकृष्ण सुदीन धवलीकर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के सख्त बीमार पड़ जाने और दिल्ली एम्स में एडमिट होने के बाद भाजपा के गलियारे में सियासी हलचल तेज हो गयी है. गोवा से लेकर दिल्ली तक की सियासत पर पार्टी के आलाकमान की नजर है. इतना ही नहीं, खुद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस पर नजर रखे हुए हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से बात भी की है. सूत्रों से आ रही खबर की मानें तो महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के नाम मुख्यमंत्री पद की लॉटरी निकल सकती है.

दरअसल मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने ही अमित शाह को कहा है कि उनकी तबीयत अधिक खराब रहने के कारण किसी को अस्थाई मुख्यमंत्री बनाया जाए. इसके बाद से वहां पर सियासत तेज हो गयी. बताया जाता है कि जल्द ही भाजपा की टीम गोवा गोटी सेट करने के लिए पहुंचे.

उधर राजनीतिक गलियारे में हो रही चर्चा की मानें तो महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के नाम लॉटरी लग सकती है. गोवा में भाजपा की सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के रामकृष्ण सुदीन धवलीकर को अस्थायी तौर पर गोवा को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. उन्हें 18 महीनों के लिए इसकी कमान दी जा सकती है. बता दें कि रामकृष्ण सुदीन धवलीकर मनोहर पर्रिकर के कैबिनेट में सबसे सीनियर मंत्री हैं.

कहा जा रहा है कि भाजपा अपने दल के सीनियर नेता विजय पुराणिक को पर्यवेक्षक बनाकर गोवा भेज रही है. उनके साथ संगठन सचिव बीएल संतोष भी गोवा जाएंगे. इसी बीच यह भी खबर आ रही है कि धवलीकर को उनसे मिलने के लिए कहा गया है. एम्स में एडमिट होने के पहले मनोहर पर्रिकर ने भी धवलीकर को बुलाकर मुलाकात की. हालांकि धवलीकर ने इसे औपचारिक मुलाकात कहा. जबकि, कुछ भाजपा नेताओं को कहना है कि ऐसी कोई बात नहीं है. बहरहाल अंदरखाने की आवाज से पता चल रहा है कि रामकृष्ण सुदीन के नाम पर मुहर लग सकती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*