लालू प्रसाद रिम्स से दिल्ली AIIMS रेफर, पाइल्स के बाद अब किडनी में आई खराबी

लाइव सिटीज डेस्क : रांची से बड़ी खबर आ रही है. खबर सीधे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से जुड़ी है. मिली जानकरी के मुताबिक रांची के रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स रेफर किया गया है. रिम्स के एपेक्स बोर्ड ने लालू प्रसाद को बड़े अस्पताल भेजे जाने की अनुशंसा की है जिसमें कहा गया है कि लालू को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेजा जाना चाहिए. बता दें कि लालू प्रसाद कई तरह की बीमारियों से जूझ रहे हैं. हालांकि डॉक्टर मृत्युंजय सरावगी ने यह भी स्पष्ट किया कि AIIMS में तुरंत उन्हें रेफर नहीं किया जाएगा.

#लालूप्रसाद की किडनी में खराबी, बढ़ गया है क्रिएटिनिन. मंगलवार रात 10 बजे तक के मेडिकल बुलेटिन में जानिए उनका पूरा हाल…
https://youtu.be/ETBYyfPS6BM

मालूम हो कि रांची के रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज डॉ मृत्युंजय सरावगी की देख रेख में चल रहा है. आज मंगलवार को जांच के बाद डॉ उमेश प्रसाद ने जानकरी दी है कि उन्हें किडनी में समस्या है. उन्हें बेहतर इलाज की भी जरूरत है. जांच में पता चला है कि लालू प्रसाद का क्रिएटिनिन बढ़कर 1.5 हो गया है. इसलिए उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेजने की जरूरत है. डॉक्टर ने बताया कि बुधवार को फिर से मेडिकल बोर्ड की बैठक होगी उसके बाद निर्णय लिया जाएगा. लालू प्रसाद की तबीयत में सुधार, डॉक्टरों ने कहा- जल्द मिलेगी छुट्टी 

यहां जानकारी दे दें कि लालू प्रसाद को कुछ ही दिनों पहले ब्लड शुगर और पाइल्स की शिकायत के बाद रिम्स में भर्ती कराया गया था. पाइल्स का इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की तबीयत में सुधार की भी खबरें आई . डॉ गोपाल कुमार ने बताया कि अब लालू प्रसाद यादव की तबीयत में अब धीरे धीरे सुधार हो रहा है. हालांकि उनका शुगर बढ़ा हुआ है. रोज नियमित जांच की जा रही है. जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. लेकिन किडनी संबंधी समस्या के बाद उन्हें अब दिल्ली भेजे जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है.

#Video : समझ लें #LaluPrasad की बीमारी को … इससे बचने के उपाय बता रहे हैं डॉक्टर #DiwakarTejaswi ….

रिम्स में उनकी सर्जिकल प्रोफाइल की जांच की गई थी. इसके तहत हीमोग्लोबिन, ब्लड शुगर, लीवर, एचआइवी, हेपेटाइटिस समेत कई अन्य जांच की गई. सर्जरी विभाग के डॉ. एमएस सरावगी ने उनका इलाज किया. उन्हें केबिन संख्या तीन में रखा गया है. डा. सरावगी ने उनके जख्म की ड्रेसिंग कराई. कॉर्डियो के चिकित्सकों ने भी उनकी जांच की. जबसे उनके तबीयत ख़राब होने कि खबर मीडिया में आई है. उनके प्रशंसकों में उदासी छा गई है. लोग उनके लिए दुआएं कर रहे हैं.

देखें #Video : दरभंगा-भागलपुर मामले पर #राबड़ीदेवी गरम, कहा- पूरा देश जानता है #BJP दंगाई पार्टी है

About Ranjeet Jha 2253 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*