#BRANDBIHAR : मेडिकल परीक्षा में झाझा के ऋषभ राज ने किया आॅल इण्डिया टॉप

जमुई(राजेश कुमार): ऐसे वक्त में जब बिहार से निकलने वाले हर टॉपर को शक की निगाह से देखा जा रहा हो, यह खबर वाकई गर्व का एहसास करवाती है. जवाहर लाल इंस्टीच्यूट ऑफ़ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिसिन एण्ड रिसर्च (JIPMER) के रिजल्ट में ऋषभ राज ने पहला स्थान ​हासिल किया है. यह सफलता उन्हें ओबीसी रैंकिंग में हासिल हुई है. ऋषभ मूल रूप से बिहार के झाझा जिले के निवासी हैं. ऋषभ बचपन से ही बेहद मेधावी थे. उन्होंने सीबीएससी 2012 की परीक्षा में जिले में टॉप भी किया था.

अपने बेटे की इस अदभुत सफलता से ऋषभ के पिता अजीत वर्णवाल एवं मां रेखा देवी बेहद अभिभूत हैं. अजीत वर्णवाल का कहना है कि ऋषभ ने ओबीसी रैंक में देश में प्रथम स्थान लाकर झाझा ही नहीं, बल्कि सूबे का नाम रोशन किया. उसे ऑल इंडिया रैंक में 15वां स्थान मिला है. अजीत बर्णवाल ने कहा कि बेटे ने उनके हर सपने को सच किया है. उन्हें ऋषभ पर गर्व है. बेटे की इस अदभुत उपलब्धि के बारे में बात करते हुए ऋषभ की मां रेखा बर्णवाल ने बताया कि पूत के पांव पालने में ही नजर आते हैं. इस बात को ऋषभ ने अक्षरश: सच साबित किया है. वह बचपन से मेधावी था. उसे पढ़ाई में किसी से भी पीछे रहना कतई पसंद नहीं था. यही कारण था कि इण्टरमीडिएट की 2012 की परीक्षा में उसने जिला टॉप किया था.

ऋषभ के टॉपर होने से पूरे परिवार में खुशियों की लहर दौड़ गई है. पास-पड़ोस के लोग ऋषभ और उसके माता-पिता को बधाई देने के लिए जुट रहे हैं. ऋषभ की सफलता से पूरा झाझा गौरवान्वित हो रहा है. ऋषभ की सफलता से उसके घर के आसपास उत्सव का माहौल है.

यह भी पढ़ें:-
नहीं जमा किए ड्रेस के पैसे, स्कूल शिक्षक ने छात्रा को निर्वस्त्र कर भगाया
चारा घोटालाः CBI की स्पेशल कोर्ट में हाजिर हुए लालू, जमानत बरकरार