केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ अटैच हो सकते हैं !

SAURAV-SAH

पटना : बिहार के आईपीएस सर्किल से बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक़ सीवान के एसपी सौरव कुमार साह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने वाले हैं. सौरव 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. बताया जा रहा है कि बिहार सरकार ने सौरव कुमार साह को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने हेतु NOC प्रदान कर दिया है.



सौरव काफी समय से सीवान पुलिस की कमान संभाले हैं. मुश्किल के दौर में भी उन्होंने सीवान में काम किया. पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या हुई, तो बहुत शोर भी झेला. राज्य सरकार पत्रकार राजदेव की हत्या की जांच सीबीआई को सौंपती, इसके पहले एसपी सौरव की टीम ने पूरे मामले का राजफाश कर दिया. हत्यारे पकड़े गए, जो जेल में हैं.

SAURAV-SAH

बड़ा शोर हुआ कि राजदेव रंजन की हत्या तब सीवान जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के कहने पर हुई. राजदेव रंजन की पत्नी ने भी ऐसा ही आरोप लगाया. कहा गया कि काफी समय पहले शहाबुद्दीन ने कुछ लोगों की हिट-लिस्ट बनाई थी, जिसमें राजदेव रंजन का भी नाम था. लेकिन पत्रकार की हत्या करनेवाले शूटरों की गिरफ्तारी के बाद भी शहाबुद्दीन का नाम नहीं आया.

अब जबकि राजदेव रंजन हत्याकांड की जांच सीबीआई कर रही है, तब भी अबतक शहाबुद्दीन की साजिश को बेपर्द नहीं किया जा सका है. जमानत पर छूटे शहाबुद्दीन बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फिर से जेल गए और अभी दिल्ली के तिहाड़ जेल में कैद हैं. केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने को इच्छुक एसपी सौरव कुमार साह केंद्र में अपनी सेवा कहां देंगे, यह अभी बहुत स्पष्ट नहीं है. लेकिन आईपीएस सर्किल में इस बात की चर्चा है कि वे केंद्रीय उर्जा मंत्री पीयूष गोयल के सेक्रेटेरिएट में पहुंच सकते हैं. केंद्रीय मंत्रिपरिषद् में पीयूष गोयल का बड़ा कद है.

बताते चलें कि पिछले ही हफ्ते पटना सेंट्रल रेंज के DIG शालीन भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए हैं. दिल्ली में उन्हें NSG का DIG बनाया गया है. शालीन के जाने के बाद आईपीएस राजेश कुमार को पटना के सेंट्रल रेंज का नया DIG बनाया गया है.

यह भी पढ़ें :

लाल बत्ती विवाद : ‘PM-CM के काफिले से घंटे भर रहता है जाम, यह भी ख़त्म हो’

साथ गए थे हाई प्रोफाइल महिला के फ्लैट में, फिर कैद हो गए जासूसी कैमरों में