ऑपरेशन के दौरान गई महिला की जान, परिजनों ने काटा घंटों बवाल

लाइव सिटीज, सेट्रल डेस्क: हाजीपुर में एक निजी नर्सिंग होम में इलाजाधीन महिला की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा मचाना शुरू कर दिया. अस्पताल परिसर में लोगों के हंगामा पर नियंत्रण पाने गई पुलिस भी हमले का शिकार बनी. घटना में थानाध्यक्ष समेत सेफ के 2 जवान जख्मी हो गए. इसके बाद पुलिस ने चार महिलाओं समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.

हाजीपुर के निजी अस्पताल में महिला को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. जानकारी के अनुसार इस महिला की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई. महिला की मौत से नाराज परिवार के लोगों में आक्रोश गहराने लगा. उन्होंने अस्पताल परिसर में ही हंगामा काटना शुरू कर दिया. लोगों को शांत कराने के लिए पुलिस को आना पड़ गया. इस मौके पर मृतिका परिजनों की ओर से किए जा रहे पत्थरबाजी की शिकार पुलिस भी बन गई.

बता दें कि अस्पतालों में इलाज के दौरान मरीजों की मौत के बाद परिजन अपने आप में नहीं रह पा रहे हैं. एक सप्ताह के भीतर कई ऐसी घटनाएं आईं, जिसमें मौत के पीछे अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही का आरोप लगाया गया. एक अप्रैल को बेतिया के जीएमसीएच में महिला की मौत के बाद मृतिका का पति और परिवार के दूसरे लोगों ने घंटों बवाल काटा था. आरोप था कि सुबह के समय अस्पताल में डाक्टरों की तैनाती नहीं होने की वजह से गंभीर हालत में महिला का इलाज शुरू नहीं हो सका और उसकी असमय मौत हो गई. फिलहाल, हाजीपुर में हुई इस घटना में हंगामा काटने वाले नौ लोगों को चिन्हित करते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. केस की विवचेना में पुलिस जुट गई है.