बिहार में मानसून के आगमन से पहले ही बदला मौसम, पटना और आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार तक राहत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:बिहार के मौसम में गुरुवार की दोपहर बाद से ही बदलाव देखने को मिल रहा है। गुरुवार को पटना समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में आंधी के साथ बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है। पिछले 24 घंटों के दौरान पटना के तापमान में 3.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई। इसके साथ तापमान 37.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जबकि औरंगाबाद के तापमान में 1.7 डिग्री की गिरावट आई है। शुक्रवार को 42.6 डिग्री सेल्सियस के साथ औरंगाबाद सबसे गर्म शहर रहा।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार सिवान को छोड़कर शेष सभी इलाकों के तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गई। मौसम विज्ञानी की मानें तो प्रदेश में पुरवा व पछुआ की मजबूत स्थिति बनी हुई है। जिसके प्रभाव से मौसम का अलग-अलग रंग देखने को मिल रहा है। 

प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरी भागों एवं दक्षिण भागों के खगडिय़ा, भागलपुर, बांका जिले के एक दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ बारिश का पूर्वानुमान है जिसे देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से येलो-अलर्ट जारी किया गया है। वहीं प्रदेश के शेष भागों में मौसम सामान्य रहने के आसार है, जबकि पटना व इसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार तक बादल छाए रहने के साथ बिजली चमकने के आसार है। इसके प्रभाव से तापमान सामान्य रहने का पूर्वानुमान है।