दहेज व बाल विवाह जैसी कुरीति को जड़ से खत्म करने के लिए जागरूकता रथ रवाना

hajipur
प्रतीकात्मक

हाजीपुर: दहेज व बाल विवाह जैसी कुरीति को जड़ से समाप्त करने के लिए शुरू राज्यव्यापी अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूकता रथ को रवाना किया गया. डीएम रचना पाटिल ने कलेक्ट्रेट कैंपस से हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ के साथ कलाकारों के जत्थे को रवाना किया.

जागरूकता रथ के साथ रवाना कलाकार नुक्कड़ नाटक व शॉर्ट फिल्म के जरिए विभिन्न प्रखंडों में जगह-जगह पर लोगों को दहेज व बाल विवाह जैसी कुरीति के प्रति न सिर्फ जागरूक करेंगे बल्कि इससे होने वाले नुकसान की भी जानकारी देंगे. इस अभियान की सफलता के लिए जिला प्रशासन ने पूरा रोड मैप तैयार कर रखा है. उसी के आधार पर अलग-अलग दिन विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से अलग-अलग प्रखंडों में लोगों को बाल विवाह व दहेजबंदी के प्रति जागरूक किया जाएगा.

इस अभियान के तहत 4 अक्टूबर को गोरौल, भगवानपुर व हाजीपुर, 5 अक्टूबर को राजापाकर, महुआ, चेहराकलां, 6 अक्टूबर को पातेपुर, जंदाहा, महनार, 7 अक्टूबर को सहदेई बुजुर्ग, देसरी, बिदुपुर व 9 अक्टूबर को राघोपुर प्रखंड में नुक्कड़ नाटक, शॉर्ट फिल्म, जागरूकता गीत के माध्यम से लोगों को बाल विवाह व दहेजबंदी की जानकारी दी जाएगी.

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*