देश में फिर से लौटा कैश संकट, कई जगहों में ATM से कैश गायब

हाजीपुर/वैशाली: बिहार में भी लोगों को कैश की कमी से भारी परेशानियों का समाना करना पड़ रहा है. पटना समेत बिहार के तमाम जिलों में एटीएम कैशलेस हो गए हैं. जिस एटीएम में कैश है वहां लोगों की लंबी लाइन देखने को मिल रही है. ग्राहक पैसे के लिये दिनभर एटीएम का चक्कर काट रहे हैं. कहीं पैसे हैं भी तो वहां ग्राहकों की लंबी कतार लगी है. जरुरतमंद ग्राहक जब भी पैसे निकालने एटीएम जाते हैं, वहां कैश नहीं होने का मैसेज मिलता है. कैश के अभाव में उनकी जरुरतें पूरी नहीं हो पा रही है.

पूरे देश मे कैश की किल्लत से लोग परेशान है. हाजीपुर के लगभग एटीएम में पैसा नहीं है. यहां तक कि बैंक में भी पूरे पैसे नहीं मिल रहा है. जरूरत है 25000 कि तो 5000 रुपये बैंक दे रहा है. गांव से लोग शहर की तरफ भागे आते है, मगर यह भी वही हालात है. लोगों के घर कल शादी है, मगर पैसा नहीं मिल रहा है. इलाज कराने में भी परेशानी हो रही है. ऑपरेशन के लिये पैसा नहीं निकल रहा है. अपने पैसे के लिये दर-दर की खाक छान रहे हैं लोग.

यह भी पढ़ें:

हाजीपुर में SC/ST एक्ट के खिलाफ भारत बंद, जमकर हो रही पत्थरबाजी

एटीएम में भटक रहे लोग

बैंकों और एटीएम में कैश की कमी से अफरातफरी मची हुई है. पैसों के लिए लोग एटीएम दर एटीएम भटक रहे हैं लेकिन नो कैश का बोर्ड देखकर मायूस लौट रहे हैं. 2000 के नोटों की जमाखोरी जैसे कई बातें कही जा रही हैं. इधर, सरकार लोगों को भरोसा दिलाने में जुटी है कि एटीएम में कैश की कमी नहीं होने दी जाएगी. एमपी के देवास में भी नोटों की छपाई का काम युद्धस्तर पर चल रहा है.

नोटबंदी जैसा नजारा 

बता दें कि कैश की कमी के चलते कई राज्यों में नोटबंदी के दौरान जैसे नजारे आम हो गए हैं. लोग एटीएम के चक्कर काट रहे हैं लेकिन कैश नहीं मिल रहा है. बैंकों में भी कैश की कमी है. कैश की कमी से जूझ रहे प्रमुख राज्य हैं- मध्य प्रदेश, बिहार, यूपी, गुजरात, तेलंगाना. एमपी के सीएम शिवराज सिंह ने कल चेताया भी था कि 2000 के नोट की जमाखोरी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*