गैंगरेप में टॉप पर गुजरात में अहमदाबाद…

gangrape
प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : भले ही दिल्ली में हुए निर्भया कांड के बाद रेप व गैंगरेप पर दुनिया भर में इसकी भर्त्सना की गयी. इंडिया में केंद्र के साथ-साथ अलग-अलग राज्यों में भी तरह-तरह के नियम बनाये गये. दुष्कर्मियों के खिलाफ कड़े कानून बनाये गये. लेकिन, गैंगरेप का मामला थम नहीं रहा है. कुछ ऐसी ही चौंकाने वाली रिपोर्ट गुजरात से आयी है. गुजरात का अहमदाबाद जिला गैंगरेप के मामलों में टॉप पर है.

गैंगरेप के मामलों में चौंकानेवाली रिपोर्ट गुजरात विधानसभा में पेश की गयी है. पिछले पांच सालों के आंकड़ों के मुताबिक अहमदाबाद जिले में गैंगरेप के 17 मामले सामने आए हैं. गुजरात का ही सूरत जिला इस मामले में दूसरे नंबर पर है. सूरत में गैंगरेप में 14 मामले दर्ज किये गये हैं.

gangrape

गुजरात विधानसभा में पेश रिपोर्ट के मुताबि​क अहमदाबाद में दुष्कर्म के मामलों में आरोपी व्यक्तियों की संख्या भी सबसे अधिक है. जानकारी के अनुसार गुजरात विस में कांग्रेस एमएलए डॉ तेजश्री पटेल के प्रश्नों का जवाब देते हुए वहां के गृह विभाग ने पिछले 5 सालों में हुए गैंगरेप के मामलों को अलग-अलग जिलों के रिपोर्ट पेश किया.
गुजरात के गृह विभाग की ओर से दी गयी जानकारी में राज्य के 33 जिलों में से 29 जिलों में पिछले पांच वर्षों में सामूहिक बलात्कार के एक या दो से अधिक मामले दर्ज किये गये हैं. हां, नवसारी, डांग, महिषागर और मोरबी में गैंगरेप का कोई मामला सामने नहीं आया है.

इसे भी पढ़ें : संसद में बच्ची को कराया स्तनपान, मां ने रचा इतिहास… 
पीतल का ढोलना चढ़ाना लड़का पक्ष को पड़ गया भारी, पंडाल से पहुंचे जेल