अनिल शर्मा के ‘आम्रपाली’ ग्रुप का हेड ऑफिस सील, दामाद अरेस्ट

नई दिल्ली : देश की राजधानी से सटे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के अंतर्गत आने वाले नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बड़े बिल्डर ग्रुप ‘आम्रपाली’ पर आज जिला प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है. 4 करोड़ रुपये का लेबर सेस नहीं चुकाने पर ‘आम्रपाली’ के हेड ऑफिस को सील कर दिया गया है. इसके अलावा आम्रपाली के दो बड़े अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार बिल्डर ग्रुप आम्रपाली के गिरफ्तार अधिकारियों में से एक ऋतिक सिन्हा कंपनी के सीएमडी अनिल शर्मा के दामाद हैं. उन्हें कंपनी का सीईओ भी बताया जा रहा है. दूसरे गिरफ्तार अधिकारी का नाम निशांत मुकुल है. बताया जा रहा है कि आम्रपाली पर करीब एक साल से 4 करोड़ रुपये का लेबर सेस बकाया था. जिला प्रशासन के तमाम नोटिसों के बावजूद बकाया नहीं चुकाए जाने पर एसडीएम, दादरी ने आज सख्त ऐक्शन लिया है.

अनिल शर्मा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आम्रपाली के दोनों अधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. NCR क्षेत्र में किसी बिल्डर के खिलाफ इस तरह की सख्त कार्रवाई पहली बार हुई है. ग्रेटर नोएडा में खरीदारों को समय से फ्लैट नहीं देने पर आम्रपाली के सीएमडी अनिल शर्मा के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हुई है. गौरतलब है कि अनिल शर्मा का बिहार से नजदीकी रिश्ता है. वो जहानाबाद से जदयू के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं.

इस कार्रवाई के संबंध में फिलहाल आम्रपाली का कोई आधिकारिक जवाब नहीं आया है. बताया जा रहा है कि नोएडा के डिस्ट्रिक्ट लेबर डिपार्टमेंट ने करीब 7 अन्य बिल्डरों के खिलाफ भी आरसी जारी कर रखी है. आने वाले दिनों में कुछ दूसरे बिल्डर्स की भी गिरफ्तारी भी हो सकती है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ही एक कार्यक्रम के दौरान खरीदारों को समय पर फ्लैट नहीं देने वाले बिल्डरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी.

यह भी पढ़ें –

गठबंधन बचाने की आड़ में भ्रष्टाचार का समर्थन कर रहे हैं शरद यादव

संसद में लालू-राबड़ी को VVIP कैटेगरी से हटाने की गूंज, कहा- केंद्र वापस ले फैसला

‘दिन में राजद और रात को भाजपा के साथ रहते हैं सीएम नीतीश कुमार’

11 की उम्र में ही दुर्गेश करने लगा था क्राइम, पटना के बड़े डॉक्टरों की किडनैपिंग से की शुरुआत