इंतजार खत्म: अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन आज, आ रहे हैं पीएम मोदी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आज अयोध्या के लिए बेहद ही यादगार पल है. राम जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कार्य का शुभारंभ करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले अयोध्या ‘राममय’ हो गई है. हर तरफ पीले रंग से सजे घरों और मंदिरों के भवन अयोध्या में आस्था के नए सूर्योदय का संकेत दे रहे हैं.

पूरी अयोध्या दुल्हन की तरह सजाई गई है. अब बस लोगों को उस ऐतिहासिक पल का इंतजार है जब पीएम मोदी मंदिर की आधारशिला रखेंगे और 492 साल पुराना सपना साकार होने की ओर बढ़ जाएगा. आपको बता दें की भूमि पूजन की तैयारी कई महीनों से चल रही है.



भूमिपूजन के जगह पर कैसे हैं इंतजाम:
जहां भूमि पूजन होने है वहां पर बड़े पैमाने पर वेदर प्रूफ टेंट लगे हुए हैं. तमाम विचार विमर्शों के बाद ग्रह, नक्षत्रों के हिसाब को देखते हुए शिलान्यास के लिए समय दिन में 12:15:05 से 12:15:38 बजे के बीच तय किया गया. ये 33 सेकंड में ही श्रीराम मंदिर का भूमिपूजन होगा और 22 आचार्य पूरे विधी विधान के साथ पूजन कराएंगे.

सरयू तट पर अद्भुत नजारा:
सरयू तट पर भी अलग ही नजारा है. सुबह से ही नदी में स्नान के लिए पहुंचे श्रद्धालु, संत और स्थानीय लोग मंदिर निर्माण शुरू होने की खुशी से लबरेज दिखे. घाटों पर पंडों के बीच सिर्फ मोदी के आने और मंदिर निर्माण के उल्लास से जुड़ी बातें होती रहीं. सरयू घाट पर तमाम पुजारी भी शुभ घड़ी के नजदीक आ जाने से प्रफुल्लित रहे. घाट पर स्नान के लिए आए संत रामभद्र दास ने कहा कि घाट पर पहुंचने के बाद महसूस हुआ कि राम मंदिर निर्माण शुरू होने की खुशी से सरयू नदी भी हिलोरे ले रही है.