BHU: एक बार फिर सुर्खियों में हैं वीसी गिरीश चंद्र त्रिपाठी, जानिए वजह…

लाइव सिटीज डेस्क : बीएचयू में स्टूडेंट्स के प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज के मामले में आलोचनाओं में घिरे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रफेसर गिरीश चंद्र त्रिपाठी एक बार फिर सवालों के घेरे में हैं. जानकारी के मुताबिक इस बार विवाद विश्वविद्यालय में गांधी जयंती समारोह में कुलपति की गैरमौजूदगी का है. सूचना के मुताबिक विश्वविद्यालय में आयोजित गांधी जयंती के कार्यक्रम के दौरान कुलपति नदारद रहे, जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है. सूत्रों के मुताबिक इस बात की खबर मिली है कि कुलपति दिल्ली गए हुए हैं. छात्रा से कैंपस में छेड़छाड़ के बाद बीएचयू में माहौल तनावपूर्ण हो गया था. इस मामले में वीसी भी कठघरे में हैं.

बापू की 148वीं जयंती पर समारोह

जानकारी के अनुसार कुलपति को विश्वविद्यालय में आयोजित महात्मा गांधी के 148वीं जयंती समारोह में शरीक होना था, जिसकी जानकारी विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा उन्हें पूर्व में ही दे दी गई थी. वहीं विश्वविद्यालय की कुलानुशासक प्रफेसर रोयना सिंह ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि कुलपति वर्तमान में कहां हैं.

पूर्व प्रॉक्टर समेत 20 को नोटिस

गौरतलब है कि 23 सितंबर को एक छात्रा के साथ हुई छेड़खानी की घटना के बाद चल रहे प्रदर्शनों के दौरान बीएचयू में छात्रों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इस दौरान हुए लाठीचार्ज में विश्वविद्यालय के कुछ छात्र और 2 पत्रकार घायल हुए थे. इस मामले में जिला प्रशासन द्वारा भेजी गई रिपोर्ट में कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने बीएचयू प्रशासन को मामले को नियंत्रित करने के प्रयासों में विफल बताया था. इस मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने विश्वविद्यालय के पूर्व प्रॉक्टर समेत 20 अन्य लोगों को नोटिस जारी करते हुए अपने बयान दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें :

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी