तस्वीरें : नीतीश ने दिल्ली में दिखाया दम, मिशन-2019 पर की बातें

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज रविवार 10 दिसंबर को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में दम दिखाया. 2019 की तैयारियों को लेकर जदयू द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में उन्होंने कहा कि आज बिहार का ग्रोथ रेट डबल डिजिट में है और हमलोग केवल विकास ही नहीं बल्कि सामाजिक न्याय के साथ आगे बढ़ रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सभी के लिए है. हम सबको मिलकर दिल्ली को आगे बढ़ाना है. उन्होंने दिल्ली की अनाधिकृत झुग्गियों को रेगुलर करने के लिए जदयू द्वारा अभियान चलाये जाने की बात भी कही.



सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली में शराबबंदी की चर्चा करते हुए कहा कि जब बिहार में यह लागू हो सकता है, तो पूरे देश में लागू हो सकता है. बिहार में महिलाओं की एक आवाज पर हमलोगों ने पूर्ण शराबबंदी लागू कर दी और इसका साकारात्मक असर दिखने लगा है. शराबबंदी के बाद सड़क दुर्घटना में 31 प्रतिशत की कमी आई है. किडनी और लीवर जैसी बीमारियों में 39 प्रतिशत और मानसिक रोगों में 33 प्रतिशत की कमी आई है और न्यूरोपैथी मामलों में 44 प्रतिशत की कमी आई है.

उन्होंने कहा कि शराबबंदी से ज्यादा साम्प्रदायिक सदभाव क्या हो सकता है. सभी धर्मो में शराब पीने और व्यापार करने की निंदा की गई है. सुप्रीम कोर्ट साफ कर चुका है कि शराब पीना और बेचना मौलिक अधिकार नहीं है. सीएम ने इस दौरान बाल विवाह और दहेज प्रथा योजना की भी बखूबी चर्चा की. कहा कि बाल विवाह से लड़कियों में मृत्यू दर की संभावना ज्यादा होती है.

लालू से मिले अली अनवर, मांझी-कुशवाहा को दिया न्यौता, नीतीश पर भी बोले
सीएम नीतीश दिल्ली में दिखाएंगे दम, जदयू का सम्मेलन आज
नीतीश कुमार का ग्रीन सिग्नल, IAS वीरेन्द्र यादव के खिलाफ FIR की तैयारी

जदयू के इस सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) आरसीपी सिंह, केसी त्यागी, बिहार प्रदेश जदयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, दिल्ली जदयू के प्रभारी संजय झा समेत कई और शीर्ष नेता मौजूद रहे. राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने बताया कि दिल्ली में जदयू की ताकत को और विस्तार देने के लिए यह सम्मेलन बुलाया गया है.