नीतीश बोले : सामाजिक न्याय के बड़े मसीहा हैं करूणानिधि, स्टालिन ही बनें अगले सीएम

nitish

चेन्नई : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने DMK अध्यक्ष एम. करूणानिधि को सामाजिक न्याय का मसीहा बताया है. उन्होंने करूणानिधि द्वारा तमिलनाडु में महिलाओं के लिए किये गए कार्यों को भी याद किया. उन्होंने साथ ही उम्मीद जाहिर की कि तमिलनाडु का अगला मुख्यमंत्री करूणानिधि के बेटे एम के स्टालिन बनें.

शनिवार को चेन्नई में करूणानिधि के जन्मदिन समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वहां मौजूद अन्य विपक्षी नेताओं की तरह भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कुछ भी बोलने से परहेज किया. उन्होंने राजनेता एवं लेखक के तौर पर सामाजिक न्याय को सुनिश्चित करने में करूणानिधि की भरपूर प्रशंसा की. नीतीश ने मंच से एलान किया, ‘मैं आश्वस्त हूं कि एम के स्टालिन तमिलनाडु के अगले मुख्यमंत्री होंगे. मैं सिर्फ आशा कर सकता हूं कि वह उसी पथ का अनुगमन करेंगे जिस पथ का कलिंगर ने किया था.

nitish

इससे पहले DMK अध्यक्ष एम. करुणानिधि के 94वें जन्मदिन के मौके पर शनिवार को सुदूर दक्षिण में विपक्षी नेताओं का जमावड़ा देखने को मिला. विपक्षी पार्टियों ने चेन्नई में गोलबंदी की और 2019 में नरेंद्र मोदी से साझा मुकाबले का संकेत दिया.

stalin

राहुल गांधी ने जहां आरएसएस और मोदी पर वे देश पर एक विचारधारा को थोपने का आरोप लगाया तो डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा कि सरकार पूरे विपक्ष को कुचलने पर तुली है इसलिए सभी इकट्ठे हुए हैं. नीतीश कुमार, डी राजा, सीताराम येचुरी, उमर अब्दुल्ला सहित कई विपक्षी नेताओं ने मंच साझा किया.

nitish-dmk

इस कार्यक्रम में शमिल होने के लिए करुणानिधि की बेटी कनिमोझी ने बीते महीने खुद पटना आकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को न्यौता दिया था. हालांकि लालू प्रसाद की तबियत शुक्रवार को अचानक बिगड़ गई थी जिस कारण वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएं.

सभी फोटो विभिन्न स्रोतों से साभार