अखिलेश यादव फिर चुने गये सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

lucknow, politics news , Akhilesh Yadav , Samajwadi Party , Alliance ,BJP ,PM , CM , UP Politics , Uttar Pradesh ,अखिलेश यादव ,गठबंधन , पीएम , सीएम

लाइव सिटीज डेस्क : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आज ताजनगरी आगरा में समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव के नाम पर पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने मुहर लगा दी. इसका औपचारिक ऐलान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तथा राज्यसभा सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने किया. अध्यक्ष के रूप में अखिलेश यादव का कार्यकाल पांच वर्ष का होगा.

बता दें कि अखिलेश यादव को पांच वर्ष के लिए पार्टी का अध्यक्ष बनाने के लिए पार्टी के संविधान में भी संशोधन किया गया. पहले पार्टी के अध्यक्ष का कार्यकाल तीन वर्ष का होता था. इससे पहले मुलायम सिंह यादव पार्टी के अध्यक्ष थे. समाजवादी पार्टी की रार के बीच में इसी वर्ष जनवरी में लखनऊ में आपातकालीन अधिवेशन बुलाकर अखिलेश यादव को पार्टी का नया अध्यक्ष चुना गया था, जबकि मुलायम सिंह यादव की गैरमौजूदगी में उनको समाजवादी पार्टी का संरक्षक बनाया गया था.

इस कार्यक्रम में देश भर के करीब 15 हजार सपा के प्रतिनिधियों के शामिल होने का दावा किया गया. बुधवार की शाम को ही देश भर के सपा प्रतिनिधि आगरा पहुंच चुके हैं.

इससे पहले समाजवादी पार्टी का 10वां राष्ट्रीय सम्मेलन आगरा में शुरू हो गया. अखिलेश यादव ने झंडारोहण करके कार्यक्रम का आगाज किया. सपा महासचिव आजम खान, रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल, धर्मेंद्र यादव सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद रहे. आगरा के तारघर मैदान में हो रहे सम्मेलन में उत्तर प्रदेश सहित 25 राज्यों के पार्टी प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं. इससे पहले राज्यसभा सांसद तथा फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन भी आज पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में भाग लेने आगरा पहुंची.

 स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)