‘नोटबंदी का समर्थन मेरी भूल, मोदी भी मानें गलती’

kamalnamo

लाइव सिटीज डेस्क : भारतीय सिनेमा के दिग्गज कलाकार कमल हासन जल्द ही अपनी सियासी पारी शुरू करने जा रहे हैं. लेकिन, इससे पहले वह देश के ज्वलंत मुद्दों को लेकर टोह ले रहे हैं और अपने विचार जाहिर कर रहे हैं. इसी कड़ी में कमल हासन ने मोदी सरकार की नोटबंदी को लेकर अपना रुख साफ किया है. कमल हासन ने नोटबंदी का समर्थन करने के लिए माफी मांगी है. कमल हासन ने कहा है कि उन्होंने जल्दबाजी में आकर नोटबंदी का सपोर्ट कर दिया था, जिसके लिए अब वह माफी मांगते हैं.

एक तमिल मैग्जीन में हासन ने लेख लिखा, जिसका टाइटल था ‘अ बिग अपोलजी ‘. उन्होंने लिखा कि मैं अपने समर्थन के लिए माफी मांगता हूं. शीर्षक ‘ए बिग एपोलॉजी’ के अपने लेख में उन्होंने नोटबंदी की धज्जियां भी उड़ाई हैं.

बता दें कि साउथ के सुपरस्टार ने पिछले साल नवंबर में नोटबंदी को दिल से सपोर्ट किया था. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी सलाम ठोंका था. उस दौरान अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था, मिस्टर मोदी को सलाम. इस कदम का सभी दलों ने समर्थन करना चाहिए. खास तौर पर आयकर देने वालों लोगों को.’ लेकिन, अब कमल हासन के रुख में बदलाव आ गया है.

उन्होंने लिखा कि मेरे कई साथियों ने मेरे समर्थन के देने के बाद मुझे इसके बारे में समझाया. जिसके बाद मुझे महसूस हुआ कि भले ही प्लान अच्छा था, लेकिन उसे सही तरीके से लागू नहीं किया गया. कमल ने लिखा कि अगर पीएम मोदी इस गलती के लिए माफी मांगने को तैयार हैं, तो मैं उन्हें एक और बार सलाम करूंगा. एक अच्छे लीडर की पहचान है कि वह अपनी गलतियों का मानें. गांधी जी ऐसा करने में सक्षम थे.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से कमल हासन की राजनीतिक उपलब्धता काफी बढ़ गई है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कमल हासन जल्द ही राजनीति में आ सकते हैं. बीते दिनों उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की थी