रायबरेली से चुनाव लड़ने पर साफ कह दिया है प्रियंका ने, मां से मजबूत कोई नहीं

लाइव सिटीज डेस्क : राहुल गांधी के कांग्रेस की कमान संभालने के बाद और सोनिया गांधी के सक्रिय राजनीति से रिटायरमेंट की ख़बरों के बीच यह अटकलें जोरों पर थी कि उनकी रायबरेली सीट से 2019 में बेटी प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. लेकिन अब प्रियंका गांधी ने इन बातों का खंडन कर दिया है और कहा है कि रायबरेली से उनकी मां ही चुनाव लड़ने जा रहीं हैं.

प्रियंका ने मीडिया चैनल्स से बातचीत के दौरान इन अफवाहों को गलत करार दिया. प्रियंका ने कहा, ‘रायबरेली से सोनिया गांधी ही चुनाव लड़ेंगी, न कि मैं.’ ऐसा माना जा रहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष पद राहुल को सौंपने के बाद अब सोनिया चुनाव भी नहीं लड़ेंगी.



इससे पहले राजनीतिक गलियारों से यह भी खबरें आ रही थी कि भाई राहुल गांधी का साथ देने के लिए प्रियंका गांधी 2019 में चुनावी राजनीति में उतरेंगी और वह अपनी मां सोनिया गांधी की लोकसभा सीट रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी.

हो गई ताजपोशी, आज से कांग्रेस की कमान राहुल के हाथों में, अध्यक्ष बनते ही BJP पर बरसे

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने आज कांग्रेस की कमान संभाल ली है. इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताया तो सोनिया गांधी ने भी भावुक भाषण दिया. सोनिया ने कहा कि वो एक क्रांतिकारी परिवार से हैं जिसने देश के लिए कुर्बानियां दी हैं. राहुल को बधाई देते हुए कहा कि सोनिया ने कहा कि उम्मीद है कि युवा नेतृत्व मिलने के बाद कांग्रेस में नया जोश आएगा.