हिमाचल-गुजरात चुनाव: GST से नाराज हैं कारोबारी, डैमेज कंट्रोल में जुटी है BJP

लाइव सिटीज डेस्क: बीजेपी नेतृत्व कारोबारियों को GST के कारण हो रही परेशानियों से चिंतित है. हिमाचल और गुजरात के चुनावों को देखते हुए पार्टी को लग रहा है कि कहीं कारोबारियों की नाराजगी से उसे राजनीतिक नुकसान न हो जाए. यही कारण है कि बीजेपी ने इन कारोबारियों की नाराजगी दूर करने का कार्यक्रम बनाया है.

अब केंद्रीय मंत्री सहित बीजेपी के तमाम सांसद उनके मीटिंग करेंगे और GST पर उनकी समस्याएं सुनकर रिपोर्ट बनाएंगे और उसे वित्त मंत्रालय को सौंपेंगे. इस रिपोर्ट पर वित्त मंत्रालय तुरंत कार्रवाई करेगा और GST काउंसिल के जरिए उनकी समस्याओं को निपटाया जाएगा. वित्त मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, इस बारे में कार्यक्रम बन चुका है और जल्द इस पर अमल शुरू किया जाएगा.

कारोबारियों के बीच में जाएंगे

सूत्रों के अनुसार, केंद्र सरकार के कई सीनियर मंत्रियों और बीजेपी के सीनियर नेताओं ने पीएम मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली से कहा कि नोटबंदी के बाद जिस तरह से GST लागू किया गया, उससे कारोबारी काफी नाराज हैं. छोटे और मंझोले स्तर के कारोबारियों को रिटर्न भरने से लेकर माल खरीदने और उसे बेचने में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

ऐसे में जरूरी है कि कारोबारियों के बीच जाकर इस बारे में उनसे सीधे बातचीत की जाए. अगर नाराज कारोबारियों को मनाया नहीं गया, तो चुनावी मैदान में पार्टी को नुकसान हो सकता है. वित्त मंत्री अरुण जेटली कह चुके हैं कि GST के तहत जितने लोगों ने अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन कराया है, उसमें 60 प्रतिशत से ज्यादा छोटे और मंझोले कारोबारी हैं.

फीड बैक लेंगे

केंद्र सरकार के मंत्री और सांसदों से कहा गया कि वे अब से नियमित रूप से कारोबारियों के बीच जाकर उनका हाल जानेंगे. उनके साथ नियमित रूप से बैठकें करेंगे. आर्थिक मामलों से जुड़े मंत्रालयों के कई मंत्रियों को ये निर्देश जारी किया गया है कि वे कारोबारियों के बीच जाएं और उनसे पूछें कि उन्हें GST समेत इन दिनों किस-किस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है. सांसदों को भी GST और नोटबंदी पर कारोबारियों से मिलने को कहा गया है.

वित्त मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार हैं, उनसे भी कहा गया है कि वे GST को लेकर कारोबारियों से बातचीत करें. अगर समस्याएं राज्य स्तर पर ठीक हो सकती हैं, तो उसे ठीक करें. अगर नहीं तो वे इन समस्याओं और कारोबारियों से मिले सुझावों और सलाह की रिपोर्ट बनाकर केंद्र सरकार को भेजें. इन रिपोर्ट की स्टडी के बाद समस्याएं निपटाने पर फोकस होगा.

यह भी पढ़ें –
कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
धनतेरस पर जूलरी में Best Offer दे रहे हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स, हर खरीद पर फ्री हैं Gold Coin
Sorry चौबे जी, आपके कहने से AIIMS आए बिहारियों को वापस पटना नहीं भेजूंगा, करेंगे इलाज़
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरीनया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदेंमुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़ेआज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)