यशवंत सिन्हा बोले – मैं भीष्म हूं, इकोनॉमी का चीर हरण नहीं होने दूंगा

yashwant-sinha
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब दिया है. यशवंत सिन्हा ने कहा है कि मैं शल्य नहीं भीष्म हूं, भीष्म तो नहीं बोले थे लेकिन मैं बोलूंगा और अर्थव्यवस्था का चीरहरण नहीं होने दूंगा. उन्होंने साथ ही पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना दुर्योधन व दुःशासन से कर दी.

आज गुरुवार को राजधानी दिल्ली में एक कार्यक्रम में यशवंत सिन्हा ने कहा कि महाभारत में हर प्रकार के चरित्र हैं, शल्य भी उनमें से एक हैं. शल्य कौरवों की ओर कैसे शामिल हुए इसकी कहानी सबको पता है. दुर्योधन ने उन्हें ठग लिया था. शल्य नकुल और सहदेव के मामा थे. वो पांडवों के साथ लड़ना चाहते थे लेकिन ठगी का शिकार हो गए.

इसी दौरान यशवंत सिन्हा ने कहा – पिछले दिन से महाभारत को लेकर चर्चा हो रही है. महाभारत के पात्र अचानक से सामने आ गए हैं. कुल लोग शल्य के बारे में बात कर रहे हैं. लेकिन महाभारत के दो प्रसिद्ध पात्र हैं. दुर्योधन और दुःशासन. कौरव 100 भाई थे. इनमें से केवल दो प्रसिद्ध हुए, दुर्योधन और दुःशासन.

उन्होंने आगे कहा – महाभारत में ही एक अन्य चरित्र हैं भीष्म पितामह. भीषण पितामह पर आरोप है कि जब द्रौपदी का चीर हरण हो रहा था तब वो खामोश रह गए. अब अगर अर्थव्यवस्था का चीर हरण होगा तो मैं बोलूंगा. मैं भीष्म हूं और किसी कीमत पर इकोनॉमी का चीर हरण नहीं होने दूंगा.

दरअसल, बुधवार को ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया’ (ICSI) के गोल्डन जुबली समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने आर्थिक नीतियों पर हो रही आलोचना का आंकड़ों के साथ जवाब दिया था. साथ ही मोदी ने कहा था कि कुछ लोग ‘शल्य’ प्रवृत्ति के हैं, जिनकी आदत निराशा फैलाने की होती है और ऐसे लोगों की पहचान करना काफी जरूरी है. शल्य महाभारत के युद्ध के दौरान कर्ण का सारथी थे. वे युद्ध के दौरान कर्ण को हतोत्साहित करते थे.

यशवंत सिन्हा ने इस दौरान राजनीति के पुराने दिनों को भी याद किया. उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर और वाजपेयी जैसे नेताओं ने राजनीति में उच्च आदर्श स्थापित किए. सिन्हा ने कहा कि उन्होंने इन नेताओं से पहली सीख यही हासिल की कि आपकी दलगत निष्ठा चाहे जो हो, मतभेदों की वजह से व्यक्तिगत संबंध नहीं प्रभावित होने चाहिए.

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)