लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : गुरुवार की सुबह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ बम धमाके से दहल उठी. बम ब्लास्ट कोर्ट के अंदर हुआ है. लखनऊ स्थित वजीरगंज कोर्ट में जबरदस्त बम धमाके से लोग दहल उठे. इस हमले में कई वकील को घायल हो गए है. बताया जा रहा है कि लखनऊ बार एसोसिएशन के पदाधिकारी पर  कोर्ट के अंदर बम से हमला किया गया था.

पुलिस ने बम धमाके के बाद तीन जिंदा बम भी बरामद किये हैं. पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है. बम धमाका आपसी विवाद की वजह से हुआ है. कचहरी में चुनाव भी होना है, उसी वजह के कारण रंजिश में ये हमला किया गया. बम फटने की वजह से कोर्ट में अफरातफरी का माहौल हो गया. कोर्ट में जमा लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर दौड़ने लगे. यह धमाका वकील संजीव लोधी को निशाने पर लेकर किया गया था.

दो वकीलों की आपसी विवाद में यह हमला हुआ है. जीतू यादव नाम के व्यक्ति पर आरोप है कि उसने बम फेंका. मौके पर जिंदा बम मिले हैं. एक व्यक्ति को ज्यादा चोट लगी है. बाकी दो लोगों को मामूली चोटें है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. वकीलों के दो गुट मे विवाद था जिसकी शिकायत बुधवार को एक ग्रुप के वकील ने बार काउंसिल में की थी, जिसकी वजह से विवाद बढ़ा था.

वकील संजीव लोधी पर हमला हुआ है. वह बार काउंसिल के पदाधिकारी हैं. लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री पर भी जानलेवा हमला हुआ है. आरोप है कि कोर्ट परिसर के अंदर संयुक्त मंत्री पर बम से हमला हुआ. आरोपी भी बार काउंसिल का सदस्य है.