Bypolls Result : BJP बंगाल में तीसरे नंबर पर, तमिलनाडु में NOTA से भी पीछे

लाइव सिटीज डेस्क : केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को आज आ रहे दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव नतीजों में भारी निराशा हाथ लगी है. भाजपा कैंडिडेट को बंगाल में तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा है, जबकि तमिलनाडू में हो रही काउंटिंग में भाजपा NOTA को मिले वोटों से भी पीछे चल रही है. बंगाल में सबंग और तमिलनाडु में आरके नगर विधानसभा क्षेत्रों में  बीते 21 दिसंबर को उपचुनाव हुए थे. आरके नगर विधानसभा सीट प्रदेश की व् सीएम जयललिता की मृत्यु के बाद खाली हुई थी.

आज रविवार की दोपहर 2 बजे तक आये चुनाव नतीजों के अनुसार बंगाल के सबंग में हुए उपचुनाव में टीएमसी कैंडिडेट गीता रानी भूनिया 64 हजार से भी अधिक वोटों से जीत गई हैं. भूनिया के पति मानस भूनिया पिछले साल इसी सीट से कांग्रेस पार्टी की टिकट पर चुनाव जीते थे. इसके बाद उन्होंने पार्टी छोड़कर टीएमसी ज्वाइन कर ली थी. यहां सीपीएम दूसरे स्थान पर रही है जबकि भाजपा कैंडिडेट 37 हजार से अधिक वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रही है. कांग्रेस को 18 हजार के करीब वोट मिले हैं और वो चौथे नंबर पर है.



टीटीवी दिनाकरन की बड़ी जीत

तमिलनाडु की बहुचर्चित विधानसभा सीट डॉ. राधाकृष्णन नगर (आरके नगर) में हाल ही में हुए उपचुनाव की अब तक हुई काउंटिंग में शशिकला के भतीजे और निर्दलीय उम्मीदवार टीटीवी दिनकरन सबसे आगे चल रहे हैं. अब तक के रुझान में छठे दौर की समाप्ति पर भी दिनाकरन लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. उन्हें अबतक कुल 29,255 मत मिले हैं, जबकि अन्नाद्रमुक के ई मधुसूधनन को 15,181 और द्रमुक के एन मारतू गणेश को 7,986 वोट हासिल हुए हैं. यहां भाजपा कैंडिडेट 485 वोट्स के साथ NOTA (798) से भी पीछे चल रहे हैं.

सिकंदरा में बीजेपी प्रत्याशी आगे

यूपी की सिकंदरा, पश्चिम बंगाल की सबांग और अरुणाचल प्रदेश की पाक्के केसांग व लीकाबली सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. कानपुर देहात के सिकंदरा विधान सभा क्षेत्र की काउंटिंग में बीजेपी के अजीत पाल सबसे आगे चल रहे हैं. 13वें राउंड की काउंटिंग के बाद अजीत पाल को 35649 और समाजवादी पार्टी की सीमा सचान को 31612 मत मिले. सिकंदरा सीट बीजेपी विधायक मथुरा प्रसाद पाल के निधन के बाद खाली हुई है. बीजेपी ने उनके बेटे अजीत पाल सिंह को उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया है. वहीं, एसपी ने सीमा सचान को, जबकि कांग्रेस ने प्रभाकर को मैदान में उतारा है.

अरुणाचल प्रदेश के पाक्के कसांग में 90 फीसदी से ज्यादा लोगों ने वोट डाले थे, वहीं लीकाबली सीट पर 60 फीसदी मतदान हुआ था.