7 घंटे तक CBI ने लालू पर दागे सवाल, कल तेजस्वी की है बारी

lalu-cbi
CBI ऑफिस पहुंचे लालू प्रसाद

नई दिल्ली : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से यहां केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की पूछताछ ख़त्म हो चुकी है. लगातार चार सम्मन जारी करने के बाद लालू प्रसाद आज गुरुवार को सीबीआई के सामने पेश हुए थे. आज सीबीआई ने लालू प्रसाद से लगभग 7 घंटों तक पूछताछ की है.

मिली जानकारी के अनुसार आज सीबीआई ने लालू प्रसाद से रेलवे के टेंडर घोटाले को लेकर कई सवाल पूछे हैं. उनपर रेल मंत्री रहने के दौरान आईआरसीटीसी के होटल को लीज पर देने के बदले जमीन हासिल करने का आरोप है. इस मामले में सीबीआई कल शुक्रवार को लालू प्रसाद के बेटे पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी पूछताछ की जायेगी.

बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद के जवाबों से अगर सीबीआई संतुष्ट नहीं हुई तो उनसे आगे भी पूछताछ जारी रहेगी. सीबीआई ने बीते 26 सितंबर को राजद प्रमुख और उनके बेटे तेजस्वी यादव को इस मामले में ताजा समन जारी किया था. जांच एजेंसी ने दोनों को पांच और छह अक्टूबर को मुख्यालय में पेश होने को कहा था.

बता दें कि आज लालू प्रसाद अकेले सीबीआई ऑफिस नहीं पहुंचे थे. उनके साथ उनकी पुत्री और राज्यसभा सांसद मीसा भारती भी सीबीआई हेड क्वार्टर पहुंची हैं. हालांकि सीबीआई की ओर से उन्हें कोई नोटिस नहीं भेजा गया था. फिर भी वे अपने पिता संग पहुंची हैं. मीसा भारती के भी पहुँचने से कई तरह की चर्चाएँ शुरू हो गई थी. चर्चाओं की मानें तो मीसा भारती लालू प्रसाद के मोरल सपोर्ट के लिए पहुंची हैं.

इससे पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने सीबीआई मुख्यालय जाने से पहले सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा कि सच और गुलाब सदा काँटों से घिरे रहते है. साँच को आँच नहीं. सत्यमेव जयते..

गौरतलब है कि अब तेजस्वी से रेलवे टेंडर घोटाला मामले में सीबीआइ पूछताछ करेगी, वहीं इसी मामले में उनसे और राबड़ी देवी से ईडी भी पूछताछ करेगी. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जहां उनकी बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेष से भी पूछताछ की गई है तो वहीं मिट्टी घोटाला और मामले में लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव से भी पूछताछ होगी.

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)