अब MP में शिवराज से कांग्रेस की जंग, सिंधिया ने कर दिया है बड़ा एलान

भोपाल : गुजरात में अपने अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित कांग्रेस ने अब मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार से लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एलान किया है कि वह तब तक फूलों की माला नहीं पहनेंगे जब तक किसान विरोधी मध्यप्रदेश सरकार को सत्ता से उखाड़ नहीं फेंकेंगे. उन्होंने ये बात अपने तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन मुंगावली विधानसभा क्षेत्र के मीरकाबाद पंचायत में कही. मुंगावली सीट वरिष्ठ कांग्रेस विधायक महेन्द्र सिंह कालूखेडा के निधन के बाद खाली हुई है और जल्द ही इस पर चुनाव होने की संभावना है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यहां ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा – भाजपा की मध्यप्रदेश सरकार किसान विरोधी है एवं किसानों पर गोलियां चलवाती है. इसलिये मैंने प्रण लिया है कि जब तक बीजेपी की सरकार को प्रदेश से उखाड़ नहीं फेंकेंगे, तब तक मैं फूलों की माला नहीं पहनूंगा. मध्यप्रदेश CM शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि चौहान अपने आप को जनता का पुजारी कहते हैं, पर पुजारी ही भगवान (जनता) को जेल के अंदर डाल रहा है. इसलिए चौहान को सत्ता से बेदखल करना चाहिये. सिंधिया ने आरोप लगाया कि चौहान जनता को झूठे आश्वासन दे रहे हैं.



सिंधिया ने कहा कि अब जब आपके गांव में मुख्यमंत्री चौहान आये, तो आप उनसे कह देना कि हमको चंदा मामा चाहिये. वह आपको चंदा मामा लाने की भी हां भर देगें. इसलिये इनकी बातों में न आकर इनको एक पर्यटक की भांति खाली हाथ ही भेजना है.

बता दें कि कांग्रेस को गुजरात में पिछली बार 61 सीट मिली थी जबकि इस बार राहुल गांधी के नेतृत्व में 77 सीटें हासिल कर पार्टी ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया. राहुल ने गुजरात चुनाव में मिली मामूली जीत में पार्टी का नेतृत्व करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विश्वसनीयता पर भी सवाल किए. उन्होंने कहा कि गुजरात के नतीजे से पता चलता है कि देश अब और मोदी की बातें नहीं सुन रहा. उधर राहुल गांधी के इस बयान पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि राहुल भ्रम में हैं और हार को जीत मान रहे हैं.