छत्तीसगढ़ में CRPF का बड़ा ऑपरेशन, अबतक मार गिराये 20 नक्सली

naxal
प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने 20 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया है. बीजापुर जिले में चलाए गए एंटी नक्सल ऑपरेशन में 350 जवान हिस्सा ले रहे है. बता दें बीते महीने 24 अप्रैल को सुकमा में हुए नक्सली हमले में 25 CRPF जवान शहीद हो गए थे.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सीआरपीएफ आईजी ने कहा कि पहली कोबरा बटालियन यहां तैनात की गई है. इस कार्रवाई में जहां एक जवान शहीद हुआ है वहीं दो घायल हुए हैं. बीजापुर में सीआरपीएफ के आईजी देवेन्द्र चौहान ने कहा कि सुकमा और बीजापुर की सीमा पर सीआरपीएफ, कोबरा, एसटीएफ और डीआरजी के 350 जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा करीब 96 घंटे का ऑपरेशन चलाया जिसमें 20 नक्सली मारे गए.

आईजी ने जानकारी दी कि पूरी टीम वापस आ चुकी है जबकि एक अन्य टीम गोपनीय तौर पर बड़े ऑपरेशन के लिए जंगल की ओर रवाना हो चुकी है. आईजी चौहान ने यह दावा भी किया कि पहली बार देखा गया कि नक्सली कोबरा जवान की वर्दी में मौजूद थे.

बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को गुप्त सूचना मिली थी कि रायगुडम के जंगलों में 100-150 की संख्या में माओवादी सक्रिय हैं. इसके चलते सीआरपीएफ, डीआरजी, जिला बल और कोबरा बटालियन के जवान संयुक्त ऑपरेशन के लिए निकले थे.

जंगल में तीन दिनों से एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा था.