PWD स्कैम : अरविंद केजरीवाल समेत 3 के खिलाफ FIR, ACB की कार्रवाई

लाइव सिटीज डेस्क : आम आदमी पार्टी नेता व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एंटी करप्शन ब्रांच ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य के खिलाफ तीन एफआईआर दर्ज की हैं. केजरीवाल के खिलाफ ये एफआईआर PWD घोटाले से जुड़े मामलों में दर्ज हुईं हैं. एसीबी ने यह जानकारी शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत में दी है.



मामले के शिकायतकर्ता राहुल शर्मा ने मजिस्ट्रेट अभिलाष मल्होत्रा की अदालत को बताया कि दो अज्ञात मोटरसाइकल चालकों ने हाल ही में उन पर गोलियां चलाईं जिसके बाद अदालत ने एसीबी के सहायक आयुक्त को आदेश दिया कि वह शर्मा पर खतरे का आकलन करे. अदालत को सूचित किया गया कि एसीबी ने 8 मई को तीन एफआईआर दर्ज कीं हैं. अदालत ने कहा कि हालिया हमले के संबंध में दर्ज प्राथमिकी दर्शाती है कि शिकायतकर्ता की सुरक्षा को गंभीर खतरा है और उसने एसीबी को इस संबंध में 8 जून को एक स्थिति रिपोर्ट दायर करने का आदेश दिया है.

Arvind-Kejriwal

एसीबी ने अदालत को बताया कि संस्था ने आठ मई को पीडब्ल्यूडी घोटाले में स्वतःसंज्ञान लेते हुए तीन एफआईआर दर्ज की हैं. अदालत ने एसीबी को आठ जून को इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है. अदालत रोड्स एंटी-करप्शन ऑर्गेनाइजेशन (आरएसीओ) के संस्थापक राहुल शर्मा की शिकायत पर सुनवाई कर रही थी.

बता दें कि दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी से निकाले जा चुके विधायक कपिल मिश्रा ने भी सीएम केजरीवाल पर पीडब्ल्यूडी के ठेके देने में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. मिश्रा ने मीडिया से कहा था कि उनकी आंखों के सामने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सीएम केजरीवाल को नोटबंदी के दौरान दो करोड़ रुपये नगद दिए थे. मिश्रा ने आरोप लगााया था कि ये पैसे केजरीवाल के साढ़ू (अब स्वर्गीय) बसंल को ठेके देने के एवज में दिए गए थे.

इसे भी पढ़ें –

मीसा के सीए की बढ़ी मुश्किलें, फिर लिए गए 2 दिनों की रिमांड पर

आ रहा है सावनः जान लें देवघर में अब ऐसे नहीं होंगे दर्शन, हो गया फैसला